scriptचाइल्ड लाइन ने बच्चों को स्वच्छ्ता और सुरक्षा के प्रति जागरूक किया | Child line makes children aware of cleanliness and safety | Patrika News

चाइल्ड लाइन ने बच्चों को स्वच्छ्ता और सुरक्षा के प्रति जागरूक किया

locationविदिशाPublished: Nov 19, 2019 10:55:58 am

Submitted by:

Bhupendra malviya

दोस्ती सप्ताह के तहत हुआ कार्यक्रम…

चाइल्ड लाइन ने बच्चों को स्वच्छ्ता और सुरक्षा के प्रति जागरूक किया

चाइल्ड लाइन ने बच्चों को स्वच्छ्ता और सुरक्षा के प्रति जागरूक किया

विदिशा। दोस्तीे सप्ताह के तहत चाइल्डं लाइन टीम द्वारा रायपुरा बस्ती में स्व्च्‍छता अभियान को लेकर जागरूकता कार्यक्रम किया गया। इस दौरान सभी बच्चों के हाथ धुलाए गए। बच्चों को अपने आस पास साफ-सफाई रखने और शरीर स्वच्छ रखने के संबंध में जानकारी दी गई।
इस मौके पर बाल कल्याण समिति सदस्य मुकेश ताम्रकार एवं महिला बाल विकास से संरक्षण अधिकारी अनुज जैन ने बच्चों को उनकी सुरक्षा के संबंध में जानकारी दी। वहीं सफल शिक्षा सेवा समिति के मनोज कौशल ने बच्चों को शिक्षा से संबंधित जानकारी दी तथा सभी को नाश्ता कराया।
इस दौरान चाइल्ड लाइन के पम्पलेट बाटे गए । कार्यक्रम के दौरान बाल कल्यांण समिति, महिला बाल विकास, सफल शिक्षा सेवा समिति और चाइल्ड लाइन की पूरी टीम उपस्थित रही।

कार्यक्रम के दौरान टीम के द्वारा सभी बच्चों के हाथ धुलाए गए और इसके महत्व की जानकारी दी गई। साथ ही अपने आस पास साफ-सफाई रखने और शरीर स्वच्छ रखने के फायदों के बारे में भी बताया।
बाल कल्याण समिति सदस्य मुकेश ताम्रकार एवं महिला बाल विकास से संरक्षण अधिकारी अनुज जैन ने यहां बच्चों को उनकी सुरक्षा के संबंध में भी जानकारी दी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो