धरोहर उकेरने बच्चों ने उठाई कूची

धरोहर उकेरने बच्चों ने उठाई कूची
vidisha

veerendra singh | Publish: Apr, 18 2017 11:40:00 PM (IST) Vidisha, Madhya Pradesh, India

प्रतियोगिता में 07 स्कूलों के77 बच्चों ने हिस्सा लिया


विदिशा.
विश्व धरोहर दिवस पर जिला संग्रहालय में मिडिल स्कूल तक के बच्चों की चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें स्कूली बच्चों ने अपनी धरोहर को कागज पर उकेरने के लिए पूरी शिद्दत से रंगों, कूची और पेंसिल का इस्तेमाल किया। प्रतियोगिता में 07.स्कूलों के77 बच्चों ने हिस्सा लिया।

जिला संग्रहालय के दो कक्षों में आयोजित प्रतियोगिता में बच्चों को विश्व धरोहर पर फ्री हैंड चित्रकारी के लिए कहा गया। किसी ने शालभंजिका को आकार दिया तो किसी ने कुबेर महाराज का चित्र उकेरा। हेलियोडोरस, वराह, ताजमहल, लाल किला, आयरन पिलर जैसे अनेक स्मारकों को बच्चों ने अपनी सोच और रंगों से शीट पर उकेरा।

अब इन बच्चों में से प्रथम स्थान, द्वितीय और तृतीय स्थान पाने वालों का चयनकर उन्हें पुरस्कृत किया जाएगा। इस अवसर पर संग्रहालय प्रभारी हुकुम मलिक, राकेश शर्मा, गोविन्द देवलिया, केएन शर्मा, मुन्नालाल विश्वकर्मा. अनंतसिंह सहित बड़ी संख्या में विद्यार्थी और नागरिक मौजूद रहे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned