scriptकलेक्टर ने बाइक पर सीएमओ को बैठाया और निकल पड़े सफाई का हाल देखने | Collector seated CMO on bike and went to see cleaning | Patrika News

कलेक्टर ने बाइक पर सीएमओ को बैठाया और निकल पड़े सफाई का हाल देखने

locationविदिशाPublished: Jan 25, 2021 08:25:09 am

Submitted by:

govind saxena

बाइक चलाते कलेक्टर, पीछे बैठे हैं सीएमओ

कलेक्टर ने बाइक पर सीएमओ को बैठाया और निकल पड़े सफाई का हाल देखने

कलेक्टर ने बाइक पर सीएमओ को बैठाया और निकल पड़े सफाई का हाल देखने

विदिशा. शायद ही कहीं ऐसा नजारा सामने आता हो कि कलेक्टर खुद बाइक चलाएं और पीछे सीएमओ को बैठाकर नगर की सफाई व्यवस्था का जायजा लेने निकलें। जहां गंदगी देखें वहीं बाइक रोकें और दिखाएं सीएमओ को कि देखो ये है सफाई का हाल। रविवार को ऐसा ही हुआ जब कलेक्टर डॉ. पंकज जैन बिल्कुल स्पोट्र्समेन अंदाज में अपनी धर्मपत्नी आइएएस तन्वी सुंदरियाल के साथ खेल स्टेडियम पहुंचे और फिर वहां से बाइक उठाकर पीछे सीएमओ को बैठाकर निकल पड़ेे शहर का हाल जानने।

स्टेडियम से निकले कलेक्टर डॉ. पंकज जैन ने सीएमओ सुधीरकुमार सिंह को अपनी बाइक पर बैठाया और एसडीएम को भी चलने का कहकर चल पड़े नगर की सफाई व्यवस्था देखने। उन्होंने नए जिला चिकित्सालय के सामने बाइक रोकी और सडक़ किनारे ठेले और गुमठियां लगाने वालों द्वारा फैलाई गई गंदगी दिखाते हुए नाराजगी जताई। उन्होंने दुकानदारों को भी डांटा कि एक तो अतिक्रमण कर दुकानें लगाई हैं और दूसरे गंदगी कर रहे हो। यहां से कलेक्टर की बाइक नए बस स्टेंड परिसर में आई। यहां उन्होंने बाइक एक जगह खड़ी कर पूूरे परिसर को देखा और सीएमओ को गंदगी दिखाते हुए सख्ती से पुख्ता सफाई कराने की हिदायत दी।
दुकान के बाहर का सामान सरकार का
सीएमओ सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि शहर में तमाम जगह बार-बार कहने के बावजूद कई दुकानदार अपना सामान सडक़ों और नालियों पर फैला कर रखने से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसे में अतिक्रमण और गंदगी बनी रहती है। सफाई में भी परेशानी आती है। इसलिए तमाम समझाने के बाद अब ये निर्णय लिया है कि 26 जनवरी के बाद अभियान चलाएंगे कि दुकान के अंदर का सामान दुकानदार का, बाहर रखा सामान सरकार का।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो