मनाही के बावजूद भोपाल से अपडाउन कर रहे थे शिवहरे, कलेक्टर ने होम क्वारंटाइन में भेजा

कलेक्टर करा रहे हर अधिकारी की लोकेशन चेक ताकि सुरक्षित रहे विदिशा

By: govind saxena

Published: 05 Apr 2020, 07:06 PM IST

विदिशा. कलेक्टर डॉ पंकज जैन की बार-बार मनाही के बावजूद अपडाउन करने वाले अधिकारियों की जानकारी कलेक्टर को मिल रही थी। इस पर कलेक्टर ने रविवार को सारे अधिकारियों की लोकेशन गूगल मैप से भेजने के निर्देश दिए। इसमें महिला एवं बाल विकास विभाग के कार्यक्रम अधिकारी ब्रजेश शिवहरे बिना सूचना के भोपाल में पाए गए। इस पर नाराज कलेक्टर ने उन्हें विदिशा बुलाकर उनके सरकारी आवास में 14 दिन के लिए क्वारंटाइन में रहने के आदेश दिए। कलेक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ केएस अहिरवार को शिवहरे के आवास में क्वारंटाइन के इंतजाम कर पूरी कार्रवाई से अवगम कराने को कहा है।


कलेक्टर डॉ जैन ने रविवार को भोपाल से अपडाउन करने वाले अधिकारियों को सख्त हिदायत दी कि वे अपने-अपने कार्यक्षेत्र मुख्यालय पर रहना सुनिश्चित करें। भोपाल से अपडाउन करने के कारण आपात स्थिति में उनके द्वारा अपने कर्तव्यों का पालन नहीं किया जा रहा है साथ ही भोपाल में कोरोना वायरस के पॉजीटिव केस मिलने की स्थिति में रोजाना अपडाउन करने के कारण विदिशा जिले में भी खतरा पैदा हो सकता है। कलेक्टर डॉ पंकज जैन ने बताया कि कई अधिकारी बिना अनुमति के भोपाल चले जाया करते है ऐसे सभी अधिकारियों की लोकेशन ट्रेस की जा रही है। डॉ जैन ने यह भी हिदायत दी है कि अब यदि कोई भी अधिकारी भोपाल से अपडाउन करता पाया गया तो उसं इन्स्टीट्यूशनल क्यूरेन्टाइन किया जाएगा। कलेक्टर ने जिलाधिकारियों की अपडेट लोकेशन की उपस्थिति से अवगत होने के लिए एक व्हाट्सअप ग्रुप भी बनवाया है, जिसमें सभी अधिकारियों को ज्वाइन करने तथा अपनी-अपनी लोकेशन अंकित करने के निर्देश दिए हैं।

लॉक डाउन के दौरान दुकान खोलकर चल रही थी चाय-सिगरेट
लॉक डाउन के दौरान सख्त निर्देश हैं। राशन, मेडिकल, दूध और फल-सब्जी के अलावा हर दुकान बंद है। फिर भी कुछ दुकानदार प्रतिबंधों को धता बता रहे हैं। ऐसे में दुर्गानगर रोड पर मुंडा चाइनीस रेस्टोरेंट को बाहर से शटर गिराकर कुछ युवकों को अंदर बैठाकर चाय, नाश्ता और सिगरेट का खेल चल रहा था। पुलिस कई दिनों से नजर रखे थी। रविवार को पुलिस ने कार्रवाई करते हुए रेस्टॉरेंट संचालक बरईपुरा निवासी अभिषेक कुर्मी के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उसे थाने पहुंचाया। साथ ही रेस्टॉरेंट में मौजू्रद 6-7 लड़कों को भी पुलिस थाने ले गई। रेस्टॉरेंट को पुलिस ने सील भी कर दिया है।

govind saxena Bureau Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned