ग्रामीण युवाओं के साथ क्रिकेट खेलने मैदान में उतरे कलेक्टर

गांव के युवा पहले सकपकाए फिर उत्साह से की बॉलिंग

By: govind saxena

Published: 26 Dec 2020, 09:03 PM IST

विदिशा. आखिर इंसान ही तो हैं, फिर युवा जोश से भी सराबोर। ऐसे में क्यों सीमाओं में बंधकर अपनी हसरतों को कुचला जाए। शायद यही सोच रखते हैं जिले के कलेक्टर डॉ पंकज जैन। कुछ ऐसे ही अंदाज में कलेक्टर डॉ जैन जब शनिवार की शाम कस्बाताल पहुंचे तो वहां गांव के मैदान में कुछ युवाओं को क्रिकेट खेलते देख उनका भी दिल मचल गया और उनके बीच पहुंचकर बल्ला थामकर शुरू कर दी बल्लेबाजी। कलेक्टर को अपने बीच पाकर पहले तो ग्रामीण युवा सकपकाए, लेकिन जब कलेक्टर ने खुद बल्ला थामकर क्रिकेट खेलने की इच्छा जताई तो युवाओं ने भी खुश होकर खेल का आनंद लिया।


कलेक्टर से यहां के युवाओं ने खेल मैदान की आवश्यकता बताई और उसे पूरा करने का अनुरोध किया। डॉ जैन शनिवार की शाम सिरोंज क्षेत्र के ग्राामीण अंचलों का भ्रमण कर वहां क्रियान्वित शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन का जायजा लेने पहुंचे थे। इसी दौरान वे क्रिकेट खेलने जा पहुंचे। इससे पहले कलेक्टर बाजार में किसी भी दुकान पर सामान लेने पहुंच जाने, हादसों के समय खुद ही घायलों को उठाने, ग्रामीण क्षेत्र में बच्चों के साथ जमीन पर ही बैठकर बातें करने और हाल ही में एक अविकसित बच्ची को गोद में उठाकर उसके इलाज का जिम्मा लेने के कारण चर्चा में रहे हैं।


इस गांव में कलेक्टर डॉ पंकज जैन ने उप स्वास्थ्य केन्द्र का जायजा लिया। यहां के रहवासियों द्वारा पानी की समस्या के अलावा डीपी खराब होने की जानकारी दी। कलेक्टर डॉ जैन ने दीपनाखेडा में नए पीएससी केन्द्र की मांग को शीघ्र पूरा कराए जाने के संबंध में आवश्यक निर्देश मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को दिए। यहां के रहवासियों ने ग्राम के हाईस्कूल में शिक्षकों की कमी, ग्राम में पानी की टंकी का निर्माण कराए जाने और डेम से गरेठा तक नहर कार्य कराए जाने का आग्रह किया।

govind saxena Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned