scriptकोरोना ने रिटायर्ड एसडीओ सहित एक वृद्धा की भी ली जान, अब तक जिले में 8 की मौत | Corona also killed an old woman including a retired SDO | Patrika News

कोरोना ने रिटायर्ड एसडीओ सहित एक वृद्धा की भी ली जान, अब तक जिले में 8 की मौत

locationविदिशाPublished: Aug 11, 2020 08:58:46 pm

Submitted by:

govind saxena

जिले में 19 नए पॉजिटिव, अकेले विदिशा शहर में 13 मिले

कोरोना ने रिटायर्ड एसडीओ सहित एक वृद्धा की भी ली जान, अब तक जिले में 8 की मौत

कोरोना ने रिटायर्ड एसडीओ सहित एक वृद्धा की भी ली जान, अब तक जिले में 8 की मौत

विदिशा. कोरोना के मारक हाथ अब लोगों तक तेजी से पहुंच रहे हैं। जिले में जहां संक्रमितों की संख्या रोजाना बढ़ती जा रही है, वहीं जिले में कोरोना से होन ेवाली मौत का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। अब लोक निर्माण विभाग से सेवानिवृत्त हुए विदिशा के सीपी माथुर और एक वृद्धा की मौत से जिले में कोरोना से होन ेवाली मौत की संख्या आठ हो गई है। उधर सोमवार को जहां जिले में 28 पॉजिटिव मिले थे, वहीं मंगलवार को 19 नए संक्रमित मिले। अकेले विदिशा शहर में 13 नए संक्रमित मिले हैं, जिन्हें कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया गया।
भोपाल में हुई दोनों की मौत
अब तक सिरोंज के प्रमोद जैन, सिरोंंज अथाईखेड़ा की कमलेशबाई, विदिशा के जितेन्द्र जैन, दिनेश नेमा, मूलचंद सिंघवी और मनोज अग्रवाल की मौत हो चुकी थी, जबकि सोमवार की देर रात विदिशा के किले अंदर में कन्हेरकर का बाड़ा के पास रहने वाली 76 वर्षीय दुर्गाबाई सोनी की भोपाल में मौत हो गई। दोपहर होते-होते युवराज क्लब के पास रहने वाले लोक निर्माण विभाग के सेवानिवृत्त एसडीओ 78 वर्षीय सीपी माथुर के निधन की खबर भी आ गई। माथुर को भोपाल के बंसल हास्पिटल में भर्ती किया गया था, जहां उनका कोविड टेस्ट हुआ और रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उन्हें चिरायु अस्पताल शिफ्ट किया गया। चिरायु में मंगलवार की सुबह उनकी मौत हो गई। गौरतलब है कि माथुर की बहन पहले से कोरोना पॉजिटिव हैं, और अब उनकी पत्नी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। वहीं सीएमएचओ डॉ केएस अहरवार ने बताया कि किले अंदर निवासी बाबूलाल सोनी की पत्नी 76 वर्षीय दुर्गाबाई सोनी का भोपाल में देर रात निधन हो गया। दुर्गाबाई का सैंपल विदिशा में टू्र नॉट मशीन से जांच में पॉजिटिव आया था, उनका उपचार विदिशा कोविड केयर सेंटर में चला, बाद में उन्हें भोपाल के हमीदिया अस्पताल रेफर किया गया था, जहां 10 अगस्त की रात उनकी मृत्यु हो गई।
जिले में नए 19 कोरोना संक्रमित
मंगलवार को जारी हैल्थ बुलेटिन के अनुसार जिले में 19 नए संक्रमित मिले हैं। इनमें से विदिशा शहर के 13, लटेरी के 3 तथा बासौदा, ग्यारसपुर और सिरोंज के 1-1 व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है।
विदिशा में कहां-कितने संक्रमित
विदिशा शहर की चूनावाली गली में 6 संक्रमित, बक्सरिया, रॉयल सिटी, स्वर्णकार कॉलोनी, बरईपुरा, युवराज क्लब के पास, धोबीघाट बसस्टेंड तथा इंद्रा कॉम्पलेक्स में एक-एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन सभी को कोविड केयर सेंटर में दाखिल करा दिया गया है। इसी तरह लटेरी में जयस्तंभ रोड के 2 सहित कुल 3, सिरोंज के रोहिलपुरा में एक, बासौदा में सुंदर मंदिर के पास एक सहित ग्यारसपुर का भी एक व्यक्ति पॉजिटिव मिला है।

जिले में अब तक 450 लोग हुए संक्रमित
विदिशा जिले में अब तक 450 लोगों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है। इनमें से 352 लोग ठीक होकर अपने घर वापस हो चुके है। लेकिन अभी भी 90 केस एक्टिव हैं। 8 लोगों की मौत हो चुकी है। मंगलवार को 325 लोगों के सैंपल जांच के लिए एकत्रित किए गए। जबकि 396 लोगों की रिपोर्ट आई, इसमें से 19 लोग पॉजिटिव मिले हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो