scriptकोरोना बम फूटा, रिकार्ड 31 नए पॉजिटिव मिले | Corona bomb explodes in district, record 31 new positives found | Patrika News
विदिशा

कोरोना बम फूटा, रिकार्ड 31 नए पॉजिटिव मिले

विदिशा में 13, गंजबासौदा 10, नटेरन 3, लटेरी 2, कुरवाई 2, सिरोंज 1 संक्रमित

विदिशाAug 12, 2020 / 09:06 pm

govind saxena

कोरोना बम फूटा, रिकार्ड 31 नए पॉजिटिव मिले

कोरोना बम फूटा, रिकार्ड 31 नए पॉजिटिव मिले

विदिशा. हर रोज जिले की स्थिति बिगड़ती जा रही है। कोरोना पॉजिटिव मरीजों को लेने सायरन बजाते दौड़़ते वाहन, जगह-जगह बैरीकेट्स के माध्यम से बनाए कंटेंनमेंट जोन और रिपोर्ट देखते ही दहशत में आए जिले के लोगों की चिंताएं बढ़ती जा रही है। बुधवार को जिले में सर्वाधिक 31 नए पॉजिटिव मिलने से बाजार में भी दहशत का माहौल रहा। जगह-जगह लगे बैरीकेट्स लोगों को डराते रहे। इन नए संक्रमितों में विदिशा के 13 और गंजबासौदा के 10 लोग शामिल हैं।

विदिशा में मिले 13 संक्रमितों में से द्वारकाधीश मंदिर के पास, तोपपुरा, कपूर गार्डन के पास,ख्काली मस्जिद के पास, लोहांगीपुरा, नंदवाना, निकासा, पुराने अस्पताल के पास, स्पर्णकार कॉलोनी में 1-1 पॉजिटिव मिला है। गांधीनगर और ठर्र में 2-2 पॉजिटिव मिले हैं।
जिले में 115 एक्टिव केस
सीएमएचओ डॉ केएस अहरवार ने बताया कि जिले में अब 115 एक्टिव केस हैं। जबकि जिले में अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 480 हो चुकी है। अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 355 लोग स्वस्थ होकर अपने घर वापस जा चुके हैं।
817 सैंपल की रिपोर्ट आने का इंतजार
जिले में अब तक 10589 लोगों के सैँपल लिए गए हैं। इनमें से 8829 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। बुधवार को 718 सैंपल की रिपोर्ट आई जिसमें से 31 लोग पॉजिटिव मिले हैं। अब भी 817 सैंपल की रिपोर्ट आने का इंतजार है। जबकि बुधवार को 346 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।
ेमेन रोड को किया पूरा बंद, पर मानता कौन है…
निकासा में एक व्यक्ति के संक्रमित पाए जाने से पूरे बाजार पर असर पड़ा है। दोपहर में व्यापारी और ग्राहक जन्माष्टमी की खरीददारी और दुकान में व्यस्त थे, इसी दौरान प्रशासन ने आकर निकासा से नेमा किराना स्टेार तक के हिस्से को बैरीकेट्स लगाकर पूरी तरह बंद कर दिया। इससे माधवगंज, किरी मोहल्ले, दुर्गा चौक, स्वर्णकार कॉलोनी आदि की ओर से तिलक चौक तक जाने का रास्ता पूरी तरह बंद हो गया। तिलक चौक पर पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए जो बाजार में किसी भी वाहन को नहीं जाने दे रहे थे। इसका असर स्वर्णकार कॉलोनी से निकलने वाली अन्य गलियों पर पड़ा और वहां जाम लगता रहा। उधर बैरीकेट्स तो लगा दिए गए लेकिन पुलिस के कोई इंतजाम न होने और बाजार का रास्ता पूरी तरह बंद करने के अव्यवहारिक निर्णय से लोग परेशान होते रहे। ऐसे में कई युवाओं ने बैरीकेट्स से छलांग लगाकर तो महिलाओं और बच्चों ने बैरीकेट्स के नीचे से निकलकर अपना काम चलाया। यही स्थिति स्वर्णकार कॉलोनी में और नंदवाना में भी बनी रही।

Home / Vidisha / कोरोना बम फूटा, रिकार्ड 31 नए पॉजिटिव मिले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो