scriptCorona worsened again in the district, 14 infected in a day | जिले में कोरोना ने फिर बिगाड़़े हाल, एक दिन में 14 संक्रमित | Patrika News

जिले में कोरोना ने फिर बिगाड़़े हाल, एक दिन में 14 संक्रमित

जिला पंचायत में भी पहले कोरोना जांच फिर जनसुनवाई

विदिशा

Published: January 05, 2022 11:58:52 am

विदिशा. जिले में कोरोना की तीसरी लहर तेजी से अपना असर दिखाने लगी है। पहले तीन दिन में एक-एक कर दो मरीज और फिर चौथे दिन तीन और पांचवे रोज एक साथ 14 संक्रमित मिलने से विदिशा के हालात बिगड़ गए हैं। गंजबासौदा में 7, विदिशा में 6 और सिरोंज में 1 संक्रमित मिलने से सभी जगह चिंता की लहर है। इसके साथ ही प्रशासन ने भी सख्ती बढ़ा दी है। मंगलवार को जनसुनवाई में पहुंचने से पहले लोगों को अस्पताल सा माहौल नजर आया। बिना मास्क लगाए आने वालों को प्रवेश ही नहीं मिला, इसके बाद पहले कोरोना का सैंपल लिया गया, फिर लोग जनसुनवाई में अपनी समस्या लेकर अधिकारियों तक पहुंच पाए।
जिले में कोरोना ने फिर बिगाड़़े हाल, एक दिन में 14 संक्रमित
जिले में कोरोना ने फिर बिगाड़़े हाल, एक दिन में 14 संक्रमित
जिले में 15 स्थानों पर लिए जा रहे सैंपल
अभी जिले में कुल 15 स्थानों पर कोरोना सैंपल लिए जा रहे हैं, जिनमें जन चिकित्सालय सिरोंज, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुरवाई, त्योंदा, लटेरी, नटेरन, शमशाबाद, पीपलखेड़ा, गुलाबगंज, बासौदा शहरी, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पठारी, अहमदपुर, ग्यारसपुर, विदिशा शहरी, जिला चिकित्सालय विदिशा और मेडिकल कॉलेज विदिशा में कोरोना सैंपल लिए जा रहे हैं। कुछ मोबाइल टीमें हैं जो घूम घूम कर सैंपल लेने का काम कर रही हैं, ऐसी ही मोबाइल टीम को मंगलवार को विदिशा जिला पंचायत भवन में जनसुनवाई के दौरान कोरोना सैंपल लेने के लिए तैतान किया गया।
मंगलवार को जिला पंचायत परिसर में जनसुनवाई के लिए आए लोगों को भीड़ भरे माहौल में नहीं बल्कि मास्क पहनने की अनिवार्यता के बाद लाइन में लगकर गेट पर ही अपनी बारी की प्रतीक्षा करना पड़ी। चार पुलिसकर्मी गेट पर तैनात थे, जो बिना मास्क लगाए लोगों को लाइन में भी नहीं लगने दे रहे थे। कागजात तैयार हो जाने पर नंबर आने के बाद वे अंदर आते और बरामदे में ही मेडिकल टीम उन्हें अलग कुर्सी पर बैठाकर पीपीई किट पहने स्वास्थ्यकर्मी के हाथों कोरोना जांच के लिए सैंपल लेने को कहती। सैंपल लेने के बाद एक ही व्यक्ति जनसुनवाई कक्ष मेंं जा पा रहा था, इससे जनसुनवाई में हर हफ्ते लगने वाली भीड़ बिल्कुल नहीं थी। आवेदकों की कतार सूनी थी, वहां कोई नहीं था, अधिकारी जरूर अपनी-अपनी जगह पर बैठे थे।
कौन कैसे हुआ संक्रमित
मंगलवार को मिले दस संक्रमितों में से गंजबासोदा के 50 वर्षीय संक्रमित बीजासन मंदिर के पास रहते हैं, इनका ज्वेलर का काम है। वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके हैं। ये किसी से मिले नहीं थे। इन्हीं ज्वेलर की 18 वर्षीय पुत्री भी संक्रमित है जो अपनी सहेली के साथ कॉलेज गई थी। इसे भी दोनों वैक्सीन लग चुके हैं। गंजबासौदा के जनचिकित्सालय में पदस्थ कर्मचारी भी संक्रमित हैं, ये आठ दिन पहले भोपाल गए थे और फिर शनिवार को इन्हें जुखाम-खांसी हुई थी। इन्हें भी दोनों डोज लग चुके हैं। इसी तरह 58 वर्षीय त्यौंदा तहसीलदार दिलीप जडिय़ा भी पॉजीटिव मिले हैं जो 30 दिसंबर को भोपाल गए थे। इसके अलावा 42 वर्षीय महिला हैं जो पाठशाला गंजबासौदा के पास रहने वाली हैं, वे 30 दिसम्बर को ट्रेन से कुण्डलपुर गईं थीं और अब संक्रमित पाई गई हैं। पाठशाला क्षेत्र में ही रहने वाले बासौदा अस्पताल के एक अन्य कर्मचारी संक्रमित पाए गए हैं। सिरोंज के पॉलीवाल कॉलोनी निवासी एसबीआइ के 37 वर्षीय कर्मचारी भी संक्रमित हैं। वे 24 दिसंबर को बिहार मुजफ्फरपुर गए थे। इसी तरह विदिशा के 31 वर्षीय रेलवे अधिकारी पॉजीटिव पाए गए हैं जो रेलवे आवास में रहते हैं। उनका भोपाल आना जाना लगा रहता है। और विद्याविहार कॉलोनी में रहने वाले 30 वर्षीय युवा की रिपोर्ट भी पॉजीटिव आई है, जो 1 जनवरी को ही झारखंड से लौटे हैं। विदिशा में दो संक्रमित इंदिरा कॉम्पलेक्स और एक मोहनगिरी में मिले हैं।
मंगलवार को सैंपल- 1282
रिपोर्ट आई- 735
गंजबासौदा पॉजीटिव-07
विदिशा पॉजीटिव-06
सिरोंज पॉजीटिव-01
अब एक्टिव केस-19

शहर में मॉस्क अनिवार्य की घोषणा
एक ही दिन में 14 पॉजीटिव केस मिलने के बाद प्रशासन ने मंगलवार की शाम शहर में माइक से घोषणा कराई है कि मास्क लगाना अनिवार्य है। बिना मास्क के पाए जाने पर चालानी कार्रवाई होगी। व्यापारियों से भी कहा गया है कि वे खुद मास्क लगाएं और बिना मास्क वालों को सामान न बेचें।
कलेक्टर-एसपी बाजार में निकले
हालात बिगड़ते देख लोगों को सावधानी बरतने का अनुरोध करने और मास्क के लिए प्रेरित करने के लिए कलेक्टर उमाशंकर भार्गव और एसपी डॉ मोनिका शुक्ला बाजार में निकले और कई जगह पैदल घूमकर भी लोगों से मास्क लगाने और सतर्कता बरतने का अनुरोध किया। दोनों अधिकारियों ने व्यापारियों से भी एहतियात बरतने अन्यथा सख्ती का सामना करने को तैयार रहने को कहा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022 LIVE updates: देश आज मना रहा 73वें गणतंत्र दिवस का जश्न, ITBP के जवानों ने - 40 डिग्री तापमान में फहराया तिरंगाRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस पर दिल्ली की किलेबंदी, जमीन से आसमान तक करीब 50 हजार सुरक्षाबल मुस्तैदRepulic Day 2022: जानिए क्या है इस बार गणतंत्र दिवस की थीमस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयRepublic Day: छत्तीसगढ़ के दो सैन्य ग्राम, जहां कदम रखते ही सुनाई देती है शहीदों और वीर सैनिकों की वीर गाथा, ऐसा देश है मेरा...UP Election 2022: सपा ने 39 प्रत्याशियों की जारी की सूची, 2002 के बाद पहली बार राजा भैया के खिलाफ उतारा प्रत्याशीpetrol diesel price today: पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.