scriptcurrent death : खेलते समय बंद कूलर के करंट से बच्ची की मौत | current death : Girl died due to cooler current while playing | Patrika News

current death : खेलते समय बंद कूलर के करंट से बच्ची की मौत

locationविदिशाPublished: Aug 05, 2019 11:30:01 am

Submitted by:

Anil kumar soni

एसएटीआई कैंपस के पुराने क्वार्टर में हुई घटना

news

विदिशा। एसएटीआई कॉलेज कैंपस में मृतका के घर के बाहर लगी लोगों की भीड़।

परिजन बच्ची का पीएम नहीं करवाना चाहते थे

विदिशा। एसएटीआई कॉलेज कैंपस स्थित पुराने क्वार्टर के एक घर में रविवार की दोपहर खेलते समय एक सात वर्षीय बच्ची बंद कूलर cooler के करंट की चपेट में आ गई और उसकी मौत current death हो गई। घटना की जानकारी लगते ही वहां कॉलेज में पदस्थ अधिकारी-कर्मचारियों की भीड़ लग गई।

एसएटीआई डिग्री कॉलेज के इलेक्ट्रिकल विभाग department में भृत्य के पद पर पदस्थ हरि सिंह आदिवासी ने बताया कि उनकी सात वर्षीय बेटी वर्षा दोपहर करीब पौने एक बजे घर पर खेल रही थी। कूलर का प्लग विद्युत बोर्ड में लगा था और कूलर बंद था। उनकी पत्नी बाथरूम में कपड़े धो रहीं थीं। इस दौरान कूलर के कंरट से उसकी मौत हो गई।

घटना की जानकारी ली
हरि सिंह आदिवासी ने बताया कि करीब पौने एक बजे वे घर पहुंचे, तो वर्षा पलंग पर कूलर के पास लेटी थी। उसे काफी आवाज दी नहीं बोली और जब जिला अस्पताल लेकर गए, तो वहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित किया। घटना की जानकारी लगते ही एसएटीआई के अधिकारी-कर्मचारी वहां पहुंचे और घटना की जानकारी ली।


पीएम के बाद शव परिजनों को सौंपा गया
वहीं सनातन श्री हिंदू उत्सव समिति के अध्यक्ष अतुल तिवारी, पूर्व अध्यक्ष संजीव शर्मा,अखिल भारतीय सफाई मजदूर कां. ट्रेड यूनियन के राष्ट्रीय महामंत्री राजेश कटारे आदि पहुंचे। परिजन बच्ची का पीएम नहीं करवाना चाहते थे, लेकिन लोगों की समझाईश पर वे बच्ची के पीएम के लिए राजी हुए। जिला अस्पताल में पीएम के बाद शव परिजनों को सौंपा गया।

 

 

वर्षों से नहीं हुआ मेंटीनेंस
आदिवासी सहित वहां रहने वाले कई घरों के सदस्यों ने बताया कि एसएटीआई कैंपस के पुराने क्वार्टर्स के लगभग सभी घरों में कूलर, पंखे के प्लग विद्युत बोर्ड में लगे होने पर बंद में भी करंट आता है। वहीं जगह-जगह तार खस्ताहाल हो रहे हैं। ऐसे में घरों में करंट आता है। लेकिन वर्षों से इन क्वार्टर की विद्युत का रखरखाव नहीं किया गया है। इस कारण यह हादसा हुआ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो