लापरवाहीः शव वाहन से सड़क पर गिरा कोविड संक्रमित का शव, मच गया हड़कंप, देखें VIDEO

negligence: मुख्यमंत्री के क्षेत्र में लापरवाही पर कांग्रेस ने लगाया आरोप...।

By: Manish Gite

Published: 23 Apr 2021, 06:17 PM IST

 

विदिशा। मध्यप्रदेश में कोरोना से मरीजों की मौत का आंकड़ा बढ़ रहा है, वहीं अब लाश के साथ लापरवाही का मामला सामने आया है। जब विदिशा मेडिकल कालेज से कोविड मरीज का शव ले जाया जा रहा था, तभी शव वाहन से बॉडी सड़क पर गिर गई। यह देख वहां हड़कंप मच गया। यह पूरी घटना वीडियो में कैद हो गई। इधर, मुख्यमंत्री (cm shivraj singh chauhan) के क्षेत्र में ऐसी लापरवाही पर कांग्रेस ने तंज भी कसा है।

 

यह भी पढ़ेंः Oxygen Cylinder: ऑक्सीजन का संकट, सिलेंडर भरवाने के लिए डेढ़ किमी लंबी लाइन

 

02_dead_body_new.png


मध्यप्रदेश के विदिशा मेडिकल कॉलेज के बाहर शुक्रवार को दोपहर में यह वाकया वीडियो में कैद हो गया। बताया जा रहा है कि वाहन में शवों को लेकर श्मशान घाट ले जाया जा रहा था। वाहन में दो शव ले जाने की क्षमता थी, लेकिन शव वाहन में तीन शव रखे गए थे। अचानक वाहन ने रफ्तार पकड़ी और वाहन में रखा शव अचानक सड़क पर गिर गया। तभी अस्पताल के गेट के बाहर खड़े कुछ लोग वीडियो बना रहे थे। तभी शव वाहन का दरवाजा खुल गया और दरवाजा टूटकर नीचे शव के साथ गिर गया। वहां मौजूद कई लोगों ने शव को गिरते देखा और जोर से चिल्लाकर ड्राइवर को गाड़ी रोकने को कहा। गाड़ी रुकती तब तक शव सड़क किनारे पड़ा हुआ था।

बताया जा रहा है कि मध्यप्रदेश रक्त सहायता समिति का यह वाहन संक्रमितों का शव लेकर जाता है। शुक्रवार को दोपहर में यह घटना हुई।

 

यह भी पढ़ेंः बिजली बंद होते रुकी ऑक्सीजन सप्लाई रुकी, तड़पते रहे मरीज, देखें वीडियो


 

03_dead_body_new.png

पहले भी आई लापरवाही

इससे पहले विदिशा के ही अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल कालेज में भी लापरवाही उजागर हो चुकी है। यहां 13 अप्रैल को कोरोना के संदिग्ध मरीज को दो बार मृत बता दिया था। परिजनों को मृत्यु प्रमाण पत्र भी दे दिया गया। परिजन श्मशान भी पहुंच गए थे, अंतिम संस्कार की तैयारी भी होने लगी थी, तभी शव आने का इंतजार कर रहे लोगों को खबर मिली कि पेशेंट तो जिंदा है। इसके बाद कालेज के डीन ने कहा कि सांस रुक जाने की वजह से यह गफलत हुई थी।

 

यह भी पढ़ेंः नामी अस्पताल पर मानव अंगों के व्यापार का गंभीर आरोप


ओहो बेहद दर्दनाक दृश्य ?

इधर, कांग्रेस ने ट्वीट के जरिए तंज कसा है। कांग्रेस की ओर से जारी ट्वीट में कहा गया है कि शिवराज जी के गृह ज़िले विदिशा में कल एक महिला ने इलाज के अभाव में अस्पताल की दहलीज़ पर दम तोड़ दिया और आज विदिशा का ही एक दर्दनाक विडीओ सामने आया है। जिसमें शव वाहन से शव गिर रहे है , कितनी अमानवीयता ? जीते जी इलाज नहीं और अंतिम समय भी यह हालत ?

यह भी पढ़ेंः फेफड़ों में 80 फीसदी संक्रमण, अस्पताल में 30 मौतें देखीं, पर जरा भी नहीं डरीं शांतिबाई

Congress
Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned