scriptDeath due to corona in third wave - funeral in PPE kit | तीसरी लहर में कोरोना से मौत-फिर शुरू हुआ पीपीइ किट में अंतिम संस्कार का दौर | Patrika News

तीसरी लहर में कोरोना से मौत-फिर शुरू हुआ पीपीइ किट में अंतिम संस्कार का दौर

तीसरी लहर में कोरोना से पहली मौत हुई है, मृतक का अंतिम संस्कार ठीक उसी तरह किया गया, जिस तरह कोरोना की दूसरी लहर में किया जा रहा था.

विदिशा

Published: January 13, 2022 04:49:03 pm

विदिशा. जिले में तीसरी लहर में कोरोना से पहली मौत हुई है, मृतक का अंतिम संस्कार ठीक उसी तरह किया गया, जिस तरह कोरोना की दूसरी लहर में किया जा रहा था, श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार पीपीइ किट पहनकर किया गया, ताकि किसी भी तरह संक्रमण फैल न सकें।

ppe.jpg

जिले में कोरोना संक्रमण का प्रभाव तेजी से बढ़ रहा है। हर दिन बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मरीज आ रहे हैं। मंगलवार की शाम मेडिकल कॉलेज में भर्ती एक कोरोना पीडि़त की मौत होने का मामला भी सामने आ गया। तीसरी लहर के चलते कोरोना पीडि़त की यह पहली मौत है। जिले में कोरोना संक्रमण का असर देखें तो इन 12 दिनों में कोरोना संक्रमितों की संख्या 253 पर पहुंच चुकी और सबसे अधिक प्रभावित विदिशा एवं बासौदा ब्लॉक है जहां जिले के अन्य ब्लॉकों की अपेक्षा अधिक संख्या में कोरोना से संक्रमित मरीज सामने सामने आ रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार यहां मेडिकल कॉलेज में भर्ती 92 वर्षीय धर्मचंद जैन की मौत हुई है। उन्हें 10 जनवरी को विदिशा मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया था, जहां उनका कोरोना टेस्ट कराने पर रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। मंगलवार की शाम उनकी मौत होने पर स्थानीय मुक्तिधाम पर कोरोना गाइड लाइन के तहत उनका अंतिम संस्कार कराया गया। कोरोना संक्रमित की पहली मौत ने स्वास्थ्य विभाग सहित नागरिकों को चिंता में डाल दिया है। इसी के साथ ही एक दिन पूर्व मंगलवार को जिले में एक साथ 50 लोगों की पॉजिटिव रिपोर्ट आई जबकि एक दिन पूर्व 33 लोग पॉजिटिव पाए गए थे। जबकि बुधवार को कोरोना संक्रमितों की 39 आना बताई गई और पॉजिटिव मरीजों की संख्या जनवरी के इन 12 दिनों में 253 पर पहुंच गई है।

नपा ने बंद किए पांच गेट
नगरपालिका ने कोरोना से बचाव के लिए अपने कार्यालय के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं। यहां बिना मास्क किसी को भी कार्यालय में प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। इस कार्यालय में करीब पांच गेट है जिनसे नागरिक किसी भी गेट से कार्यालय के अंदर आ जाते थे अब इन पांच गेट में से चार गेट पूरी तरह बंद कर दिए गए। सिर्फ मेन से ही लोगों को आना जाना रखा गया है। इस गेट पर दो कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगाई गई। जो बिना मास्क पहने आए लोगों को गेटपर रोक देते हैं और मास्क पहने लोगों को ही अंदर प्रवेश दिया जा रहा है।

बगैर मास्क प्रवेश और नीलामी पर प्रतिबंध
सीएमओ सुधीरसिंह का कहना है कि कोरोना का प्रभाव बढ़ रहा है। आम लोगों के साथ ही कर्मचारी भी सुरक्षित रहे इसलिए यह व्यवस्था की गई और बिना मास्क के कोई भी कर्मचारी या नागरिक नपा कार्यालय में प्रवेश न करे इसका सख्ती से पालन कराया जा रहा है।


अनाज मंडी में अब बिना मास्क पहने कोई अंदर नहीं आ सकेगा
अनाज मंडी में बुधवार से मास्क अनिवार्य कर दिया गया है। मंडी सचिव कमल बगवैया ने बताया कि बुधवार को दिनभर मंडी में अनाउंस कराया गया और नई व्यवस्था के तहत अब एक ट्रॉली पर सिर्फ दो लोगों को ही मास्क पहने होने पर प्रवेश दिया जाएगा। बिना मास्क के नीलाम कार्य नहीं होगा। कोई भी कर्मचारी बिना मास्क आया तो उसे वापस कर दिया जाएगा। मास्क व्यापारी, किसान, कर्मचारी, हम्माल, तुलावट सभी के लिए अनिवार्यकिया गया है। इसका सख्ती से पालन कराने के लिए गेट पर सुरक्षा गार्डों को निर्देशित किया गया है। इसी के साथ ही मंडी के अवकाश दिनों में मंंडी के नीलाम परिसर सहित सभी स्थानों को सैनिटाइज भी किया जाएगा। इधर अनाज तिलहन संघ के अध्यक्ष राधेश्याम माहेश्वरी ने कहा कि कोरोना से सुरक्षा जरूरी है और सभी को अनिवार्य रूप से मास्क लगाना चाहिए। पिछले वर्ष मंडी के करीब 40 अनाज व्यापारी कोरोना से संक्रमित हुए थे एवं करीब 4 व्यापारी साथियों की मौत भी हुईथी।

यह भी पढ़ें : ओमिक्रॉन के कारण हो सकती है पेट से संंबंधित ये समस्या, तुरंत करवाएं जांच

बुधवार को जिले में मिले 39 पॉजिटिव
विदिशा। कोरोना संक्रमण का प्रभाव बढ़ता जा रहा है। बुधवार को जिले में 39 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इसमें सर्वाधिक 32 पॉजिटिव विदिशा ब्लॉक के हैं। इसके अलावा सिरोंज ब्लाक में चार, गंजबासौदा में तीन कोरोना पॉजिटिव आए हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

3 कारण आखिर क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारा भारतUttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगानिलंबित एडीजी जीपी सिंह के मोबाइल, पेन ड्राइव और टैब को भेजा जाएगा लैब, खुल सकते हैं कई राजसीएम बड़ा फैसला : स्कूल-होस्टल रहेंगे बंद, घर से ही होगी प्री बोर्ड परीक्षातीसरी लहर का खतरनाक ट्रेंड, डाक्टर्स ने बताए संक्रमण के ये खास लक्षणInd vs SA: चेतेश्वर पुजारा कर बैठे बड़ी भूल, कीगन पीटरसन को दिया जीवनदान; हुए ट्रोलRRB NTPC Result 2019: कल जारी होंगे आरआरबी एनटीपीसी CBT-1 के रिजल्ट, ऐसे कर सकेंगे चेक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.