ठंड का ​कही जारी, बूंदाबांदी और सर्द हवाओं का रहा जोर, छाया रहा घना कोहरा

कड़ाके की सर्दी से नागरिक आ रहे बेहाल नजर

By: Amit Mishra

Published: 03 Jan 2020, 12:08 PM IST

विदिशा/ लटेरी। शहर में सुबह से घना कोहरा रहा, जो दोपहर दो बजे तक रहा। जिससे दृश्यता काफी कम रही और वाहन चालक दिन में ही वाहनों की लाइट जलाकर धीरे-धीरे चलाते नजर आए। वहीं दूसरे दिन भी ठंडी हवाओं ने लोगों को खूब ठिठुराया। इन दिनों पड़ रही कड़ाके की सर्दी में नागरिक ठंड के कारण बेहाल नजर आ रहे हैं।

सुबह कोहरे के कारण सड़कों पर काफी पास से भी वाहन नजर नहीं आ रहे थे। वहीं तपोवन भूमि तालाब के ऊपर घने कोहरे के कारण पानी तक दिखाई नहीं दे रहा था। शाम तक आसमान में बादल छाए रहे और देर रात तक ठंडी हवाओं ने लोगों को बैचेन किया। ठंड का असर यहां बाजार में भी देखने को मिल रहा है।

बामौरीशाला। ठंड से बचने अलाव के पास बैठे नजर आए ग्रामीण।
IMAGE CREDIT: Anil Soni

बामौरीशाला में कोहरा, बूंदाबांदी और सर्द हवाओं का रहा जोर
बामौरीशाला। सुबह से बामौरीशाला में कोहरा रहा। कुछ जगह बूंदाबंदादी हुई और दिनभर सर्द हवाओं का जोर रहा। जिससे ठंड के कारण नागरिक बैचेन नजर आए और ठंड से बचने के लिए जगह-जगह अलाव जलाकर नागरिक हाथ सेंकते नजर आए। सुबह से घना कोहरा होने के कारण वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई। सूर्यनारायण भी कम ही दिखे। जिसके चलते सर्दी का जोर रहा। मौसम में काफी ठंडक होने के कारण कई नागरिक तो घरों में दुबके नजर आए। जगह-जगह अलाव के चारों तरफ बड़ी संख्या में बैठे ग्रामीण दिखे। करीब एक हफ्ते से मौसम में ठंडक से नागरिक बैचेन नजर आने लगे हैं।


किसानों को सताने लगी चिंता
मौसम में आए बदलाव से अब किसान चिंतित हो रहे हैं। लगातार कोहरे व कड़ाके की ठंड व सोमवार को गिरे मावठे ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है। किसानों का कहना है कि प्रतिदिन कोहरा और मौसम में काफी ठंडक होने से फसलों को नुकसान हो सकता है। फसलों को धूप भी पर्याप्त नहीं मिलने से उनका विकास भी ठीक से नहीं हो पाएगा।

Show More
Amit Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned