scriptजिले में पहली बार होगी जिला स्तरीय ऑनलाइन पूमसे ताईक्वांडो प्रतियोगिता | District level online Poomse Taekwondo competition will be held for th | Patrika News

जिले में पहली बार होगी जिला स्तरीय ऑनलाइन पूमसे ताईक्वांडो प्रतियोगिता

locationविदिशाPublished: May 19, 2020 06:35:42 pm

Submitted by:

Anil kumar soni

तैयारियों में जुटा जिला ताईक्वांडो संघ

२१ मई से शुरु होना है जिला स्तरीय ऑनलाइन पूमसे ताईक्वांडो प्रतियोगिता

२१ मई से शुरु होना है जिला स्तरीय ऑनलाइन पूमसे ताईक्वांडो प्रतियोगिता

विदिशा। कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते जिले में ताईक्वांडों के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है कि जिला स्तरीय ऑनलाइन पूमसे ताईक्वांडो प्रतियोगिता का आयोजन किया जाना है। जिसकी तैयारियों में जिला ताईक्वांडो संघ लगा हुआ है।
विश्वामित्र अवार्डी कोच और जिला ताईक्वांडो संघ सचिव दिलीप सिंह थापा ने बताया कि हर साल जिला स्तरीय पूमसे ताईक्वांडो प्रतियोगिता संघ परिसर में ही कराई जाती थी। लेकिन इस बार कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते यह प्रतियोगिता ऑनलाइन करवाई जा रही है। जो 21 मई से शुरु होगी और दो दिन तक चलेगी। जिसके तहत प्रतियोगी अपने घर से ही ऑनलाइन प्रतियोगिता में शामिल होगा और वह अपने लैपटॉप या मोबाइल के एक एप के माध्यम से वीडियो कान्फे्रंस के माध्यम से अपना प्रदर्शन करेगा। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में फाइटिंग नहीं होती है। सिर्फ प्रतियोगी को सिंगल ही प्रदर्शन करना होता है। इसलिए प्रतियोगी अपने-अपने घरों से प्रदर्शन करेंगे। इसके लिए बकायदा चार लोगों की निर्णायक टीम प्रत्येक प्रतियागी पर ऑनलाइन नजर रखेगी और उसी आधार पर निर्णय होगा। निर्णायक टीम मेें विक्रम अवार्डी शालू रायकवार, राष्ट्रीय रेफरी विकास थापा, कैलाश अहिरवार, संजीव शर्मा, राहन कुशवाह और धु्रव लोधी शामिल रहेंगे। प्रतियोगिता में हिस्सेदारी करने के लिए संघ पदाधिकारियों से संपर्क किया जा सकता है।
चार रहेंगीं कैटेगिरी
थापा ने बताया कि इस प्रतियोगिता में चार वर्ग रहेंगे। जूनियर वर्ग में अंडर 11 वर्ष के प्रतियोगी हिस्सेदारी करेंगे। सब जूनियर वर्ग में 11 से १४ वर्ष के प्रतियोगी, कैडेट में १४ से १७ वर्ष और सीनियर वर्ग में १८ वर्ष से अधिक आयु वर्ग के प्रतियोगी हिस्सेदारी कर सकेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो