scriptअतिक्रमण के कारण रात को चौड़ी दिखने वाले सड़कें, दिन में हो जातीं हैं संकरी | Due to encroachment, roads which look wide at night become narrower in | Patrika News

अतिक्रमण के कारण रात को चौड़ी दिखने वाले सड़कें, दिन में हो जातीं हैं संकरी

locationविदिशाPublished: Feb 24, 2020 06:50:06 pm

Submitted by:

Anil kumar soni

अतिक्रमण के कारण दिन में कई बार होता है यातायात जाम

मंडीबामोरा। इस तरह अतिक्रमण की चपेट में हैं मुख्य मार्ग।

मंडीबामोरा। इस तरह अतिक्रमण की चपेट में हैं मुख्य मार्ग।

मंडीबामोरा। क्षेत्र के मुख्य मार्गों पर किए गए अतिक्रमण के कारण रात को चौड़ी-चौड़ी दिखने वाली सड़कें दिन में काफी संकरी नजर आती हैं। इस कारण इन मार्गों पर दिन में कई बार यातायात जाम की स्थिति देखने को मिलती है। जहां वाहन चालकों को वाहन चलाने में दिक्कत होती है, वहीं राहगीरों का पैदल चलना तक मुश्किल हो जाता है।

पहली लाइन, बसस्टैंड सहित यहां के सभी मुख्य मार्गों के यही हाल हैं। अतिक्रमण के कारण व्यापारियों, हाथठेला वालों का आम लोगों से विवाद होते हैं। शाम के समय तो इन मार्गों पर पैदल चलना तक मुश्किल हो जाता है और दो पहिया वाहन चालक बमुश्किल वाहन चला पाते हैं।
शिकायत के बावजूद नहीं निराकरण
मालूम हो कि पंचायत ने 20 दिसंबर को एसडीएम को पत्र लिखकर अतिक्रमण हटवाने की मांग की थी। जिसमें कहा गया था कि उल्लेख किया गया था कि संपर्ण कस्बा अतिक्रमण की चपेट में है। वहीं कई ग्रामीण सीएम हेल्पलाइन पर भी इसकी शिकायत कर चुके हैं। दो माह बाद भी अतिक्रमण नहीं हट सका है। इस कारण ग्रामीणों की समस्या जस की तस है।
नहीं पहुंच सकेगीं दमकल
नगर के कई मुख्य मार्गों के हालात ऐसे है जहां अगर आगजनी की घटना हो जाए, तो वहां अतिक्रमण के कारण दमकल नहीं पहुंच सकेंगी। जिससे आग पर काबू पाना मुश्किल होगा। इसके बावजूद प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है।
इनका कहना है
मार्च के पहले सप्ताह से शुरू होगी मुहिम
29 फरवरी को होने वाली राजस्व लोक अदालत में सारा अमला लगा हुआ है। इस कारण अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई नहीं हो सकी। मार्च के पहले सप्ताह में मुहिम चलाकर अतिक्रमण हटवाया जाएगा।
– केएल मीणा, एसडीएम
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो