नरेन्द्र की विस्फोटक पारी की बदौलत सिवनी को 150 रन से हराकर जयपुर फाइनल में

जयपुर ने अपनी पारी में 20 छक्के और 19 चौके लगाकर बनाए 292 रन

विदिशा. 50 वें कनारा क्रिकेट टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में शनिवार को अरावली क्रिकेेट क्लब जयपुर और सिवनी ब्वाइज के बीच मुकाबला हुआ। सलामी बल्लेबाज नरेन्द्र तोमर की 120 रनों की विस्फोटक पारी की बदौलत जयपुर ने 292 रनों का पहाड़ खड़ा किया। जिसके आगे सिवनी ने जल्दी ही घुटने टेक दिए और 150 रन से जीत हासिल कर जयपुर ने फाइनल में प्रवेश किया। अब रविवार को जयपुर का निर्णायक मुकाबला शिवपुरी से होना है।


सिवनी ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का निर्णय लिया जो उसे बहुत भारी पड़ा। जयपुर के बल्लेबाजों ने मैदान के चारों ओर धुंआधार शॉट्स लगाए। जयपुर ने अपने 40 ओवर की पारी में 20 छक्के और 19 चौकों की मदद से 8 विकेट खोकर 292 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज नरेन्द्र तोमर ने 11 छक्के और 8 चौके लगाकर 80 गेंदों में 120 रन बनाए। उनका साथ देते हुए सोलित मिश्रा ने 5 छक्के और 2 चौकों की मदद से 42 गेंदों में 55, विवेक यादव ने 26, युवराज सिंह ने 23 रनों की पारी खेली। दूसरे विकेट के लिए नरेन्द्र तोमर और सोलित मिश्रा के बीच 177 रनों की पार्टनरशिप हुई। सिवनी की ओर से अभिषेक पाठक 3 विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे। रीतेश गुर्गे और अश्विनी को 2-2 विकेट मिले। जयपुर के विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी सिवनी की टीम जयपुर के आगे काफी दबाव के चलते बहुत कमजोर साबित हुई। उसके सभी बल्लेबाज 23.1 ओवर में 143 रन बनाकर आउट हो गए। सिवनी के अभिषेक सिंह ने 33, राकेश ठाकुर ने 31, कुलवंत सिंह ने 18 और अभिषेक पाठक ने 11 रनों की पारी खेली। जयपुर के गेंदबाज विवेक यादव ने 3 तथा अशोक शर्मा और विनोद कुमावत ने 2-2 विकेट चटकाए। मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जयपुर के नरेन्द्र सिंह तोमर को दिया गया।

आज जयपुर और शिवपुरी के बीच फाइनल
कनारा क्रिकेट क्लब के सचिव संदीप डोंगर सिंह ने बताया कि टूर्नामेंट का फाइनल मैच 19 जनवरी को सुबह 10 बजे से कनारा मैदान पर शुरू होगा। यह मैच शिवपुरी और जयपुर के बीच खेला जाएगा। इस मैच का पुरस्कार वितरण केन्द्रीय पर्यटन मंत्री प्रहलाद पटेल, प्रभारी मंत्री हर्ष यादव और विधायक शशांक भार्गव शामिल होंगे। टूर्नामेंट के विजेता को 1 लाख 50 हजार रुपए तथा ट्राफी और उप विजेता को 1 लाख रुपए तथा ट्राफी प्रदान की जाएगी।

govind saxena Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned