scriptकंपनी ने खोदी सड़क, नहीं कराई मरम्मत | Dug road, not repaired | Patrika News

कंपनी ने खोदी सड़क, नहीं कराई मरम्मत

locationविदिशाPublished: Jul 19, 2018 10:31:30 am

Submitted by:

Satish More

कीचड़ से हो रहे हादसे, नागरिक परेशान

news

Dug road, not repaired

विदिशा/सिरोंज. नगरपालिका क्षेत्र में निजी टेलीकॉम कंपनी ने केबिल लाइन डालने के लिए शहरभर की सड़कों पर जगह-जगह खुदाई तो कर दी, लेकिन खोदने के बाद सड़कों की मरम्मत नहीं करवाई। जिससे बारिश में नागरिकों को खासी परेशानी हो रही है और आए दिन हादसे हो रहे हैं।

जिससे नागरिक परेशान हैं। वहीं पुराने बस स्टैंड चौराहा पर गड्ढा और कीचड़ से हो रही परेशानियों के चलते स्थानीय दुकानदारों और बच्चों ने यहां चूरी डालकर लोगों को कीचड़ से निजात दिलाने की पहल की है।

मालूम हो कि टेलीकॉम कंपनी ने नगरपालिका में 10 लाख रुपए का शुल्क जमा कर करीब चार माह पूर्व सड़कों की खुदाई शुरु कर अंडरग्राउंड केबिल डालने का काम शुरु किया था।

कंपनी ने सड़कों की खुदाई के पूर्व शुल्क जमा करते समय नपा में खुदाई के साथ ही केबिल डालने के बाद सड़कों की मरम्मत करने के साथ ही चेम्बर बनाने की बात कही थी, लेकिन कुछ दिन पूर्व ही कंपनी का काम खत्म होने पर वह सड़कों की बगैर मरम्मत करवाए ही चलती बनी।

जिससे जगह-जगह सड़क खुदी होने के कारण बारिश में कहीं कीचड़ हो रहा है, तो कहीं गड्ढों में पानी भरा रहा है। जिससे शहरवासियों को दिक्कत हो रही है और वाहन चालक फिसलकर गिर रहे हैं। कई सड़कों पर तो स्थिति यह है कि कीचड़ और पानी भराव के कारण नागरिकों का पैदल चलना तक मुश्किल हो रहा है।

बड़े-बड़े गड्ढे बने मुसीबत
कंपनी द्वारा सड़कों की की गई खुदाई के दौरान कई बड़े-बड़े गड्ढे भी किए गए थे, जो अब लोगों के लिए मुसीबत का सबब बन रहे हैं। पुराना बस स्टैंड चौराह के पास खोदे गए बड़े गड्ढे में कीचड़ हो गई है।

भारी वाहन निकलते समय कई बार गड्ढे में फंस जाते हैं। कीचड़ से आसपास के व्यापारियों के साथ ही वाहन चालकों को भी प्रतिदिन दिक्कत हो रही है। वहीं कई बार वाहन फिसलने से भी यहां हादसे हो चुके हैं।

कोपरा बना कीचड़
मालूम हो कि नगरपालिका ने शहर की मुख्य सड़कों के गड्ढे भरने के लिए कुछ दिन पूर्व इनमें कोपरा डलवाया था, लेकिन बारिश में कोपरा भी कीचड़ में बदल गया है। जिससे इसके डालने का कोई लाभ शहरवासियों को नहीं मिल पा रहा है और समस्या जस की तस बनी हुई है।

थाना में भी की थी शिकायत
मालूम हो कि कंपनी द्वारा किए जा रहे सड़क खुदाई के दौरान नपा की कई बार पाइपलाइन भी क्षतिग्रस्त हुई थी और कंपनी अपनी मनमर्जी से काम कर रही थी।

जिसके चलते नगरपालिका ने कंपनी को नोटिस देने के साथ थाना में आवेदन देकर शिकायत भी की थी। फिर भी कंपनी से सहीं काम जिम्मेदार नहीं करवा पाए और न ही उसके खिलाफ कोई कार्रवाई की गई।

कंपनी तो काम छोड़कर चली गई है, चौराहा के गड्ढे पर हम सीसी करवाएंगे और जहां पर भी गड्ढे या खुदी सड़क हैं उनकी मरम्मत करवाई जाएगी। जिससे लोग परेशानी नहीं हों।
– प्रताप सिंह खेंगर, सीएमओ नगरपालिका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो