बिजली उपभोक्ताओं को वाट्सएप पर भेज रहे बिजली बिल

शिकायत, बिल, भुगतान पावती आदि की जानकारी भी व्हाट्सएप पर

By: Anil kumar soni

Published: 09 Apr 2020, 04:19 PM IST

विदिशा। विद्युत वितरण कंपनी ने कोरोना वायरस के चलते इस माह से बिजली के बिल उपभोक्ताओं को वाट्सएप के माध्यम से भेजने की व्यवस्था शुरु कर दी है।

कंपनी के डिवीजनल इंजीनियर अवधेश त्रिपाठी ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण के मद्देनजर उपभोक्ताओं को ज्यादा से ज्यादा ऑन लाइन तकनीकी द्वारा बिल प्रदाय किए जाने का निर्णय लिया गया है। जिसके चलते विद्युत उपभोक्ता अपने रजिस्टर्ड व्हाट्सएप नम्बर पर हर माह बिजली बिल प्राप्त कर सकेंगे। जिससे कि उपभोक्ताओं को समय पर बिल मिल सकें।

किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए इस नम्बर से करें चेट
त्रिपाठी ने बताया कि कंपनी द्वारा शिकायत पंजीकरण, शिकायत की स्थिति जानने, बिल देखने, बिल भुगतान पावती एवं अन्य आवेदनों की स्थिति जानने के लिए मानव रहित चेटवाट प्रणाली लागू की गई है। जिसका उपयोग विद्युत उपभोक्ता चेटवाट प्रणाली को अपने वाट्सएप पर उपयोग कर सकते है। इसके लिए कंपनी के अधिकृत नम्बर ०७५५-२५५१२२२ को अपने मोबाइल में सेब करना होगा। उपभोक्ता अपने वाट्सएप नम्बर पर चेट द्वारा उपभोक्ता सुविधाओं का उपयोग करना शुरू कर सकते हंै। चेट प्रारंभ करने हेतु उपभोक्ता को कोई भी मैसेस टाइप करना होगा जिसके उपरांत चेटवाट प्रारंभ हो जाएगा।

Anil kumar soni Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned