scriptबिजली उपभोक्ताओं को वाट्सएप पर भेज रहे बिजली बिल | Electricity bills are being sent to electricity consumers on WhatsApp | Patrika News

बिजली उपभोक्ताओं को वाट्सएप पर भेज रहे बिजली बिल

locationविदिशाPublished: Apr 09, 2020 04:19:59 pm

Submitted by:

Anil kumar soni

शिकायत, बिल, भुगतान पावती आदि की जानकारी भी व्हाट्सएप पर

विदिशा। विद्युत वितरण कंपनी के व्हाट्सएप नम्बर पर कर सकेंगे शिकायत।

विदिशा। विद्युत वितरण कंपनी के व्हाट्सएप नम्बर पर कर सकेंगे शिकायत।

विदिशा। विद्युत वितरण कंपनी ने कोरोना वायरस के चलते इस माह से बिजली के बिल उपभोक्ताओं को वाट्सएप के माध्यम से भेजने की व्यवस्था शुरु कर दी है।

कंपनी के डिवीजनल इंजीनियर अवधेश त्रिपाठी ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण के मद्देनजर उपभोक्ताओं को ज्यादा से ज्यादा ऑन लाइन तकनीकी द्वारा बिल प्रदाय किए जाने का निर्णय लिया गया है। जिसके चलते विद्युत उपभोक्ता अपने रजिस्टर्ड व्हाट्सएप नम्बर पर हर माह बिजली बिल प्राप्त कर सकेंगे। जिससे कि उपभोक्ताओं को समय पर बिल मिल सकें।
किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए इस नम्बर से करें चेट
त्रिपाठी ने बताया कि कंपनी द्वारा शिकायत पंजीकरण, शिकायत की स्थिति जानने, बिल देखने, बिल भुगतान पावती एवं अन्य आवेदनों की स्थिति जानने के लिए मानव रहित चेटवाट प्रणाली लागू की गई है। जिसका उपयोग विद्युत उपभोक्ता चेटवाट प्रणाली को अपने वाट्सएप पर उपयोग कर सकते है। इसके लिए कंपनी के अधिकृत नम्बर ०७५५-२५५१२२२ को अपने मोबाइल में सेब करना होगा। उपभोक्ता अपने वाट्सएप नम्बर पर चेट द्वारा उपभोक्ता सुविधाओं का उपयोग करना शुरू कर सकते हंै। चेट प्रारंभ करने हेतु उपभोक्ता को कोई भी मैसेस टाइप करना होगा जिसके उपरांत चेटवाट प्रारंभ हो जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो