scriptरविवार को भी कॉलेज में फीस जमा करने उमड़ी छात्राओं की भीड़ | Even on Sunday, crowds of college students gathering fees | Patrika News

रविवार को भी कॉलेज में फीस जमा करने उमड़ी छात्राओं की भीड़

locationविदिशाPublished: Feb 17, 2019 11:18:29 pm

Submitted by:

Krishna singh

दिनभर छात्राएं लगीं रहीं लंबी-लंबी कतारों में, रविवार को भी एक ही स्वाइप मशीन होने से हुई दिक्कत

patrika news

student

विदिशा. परीक्षा फार्म और ऑनलाइन फीस जमा करने के लिए रविवार को अवकाश के बावजूद शासकीय गल्र्स कॉलेज और जैन कॉलेज खुले रहे। लंबी-लंबी कतारों में लगकर विद्यार्थियों ने फीस जमा की। वहीं गल्र्स कॉलेज में छात्राओं की खासी भीड़ देखने को मिली। लेकिन एक ही स्वाइप मशीन होने के कारण छात्राएं परेशान हुईं।
मालूम हो कि कॉलेज में बीए, बीकॉम, बीएससी सहित अन्य कक्षाओं के प्रथम और द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों के परीक्षा फार्म के साथ ही ऑनलाइन परीक्षा फीस जमा हो रही है। जिसके चलते शासकीय गल्र्स कॉलेज में सबुह 10 बजे से ही कॉलेज में छात्राओं की भीड़ उमडऩे लगी थी और देखते ही देखते छात्राओं की तीन से चार लंबी-लंबी कतारें लग गईं। प्रथम तल में चारों तरफ से गैलरी छात्राओं से खचाखच भरी नजर आ रही थी। स्थिति यह थी कि छात्राएं अपनी फीस पहले भरने के लिए धक्का-मुक्की कर रहीं थीं। इस दौरान यहां कई अव्यवस्थाएं देखने को मिलीं और छात्राएं परेशान होती रहीं।
एक मशीन की वजह से हुई दिक्कत
मालूम हो कि शासकीय गल्र्स कॉलेज में ऑनलाइन फीस जमा करने के लिए सिर्फ एक स्वाइप मशीन है। कॉलेज प्रबंधन बैंकर्स से बात कर एक और मशीन बढ़ाने की बात तो कह रहा था, लेकिन रविवार तक सिर्फ एक ही मशीन नजर आई। जबकि कॉलेज की करीब 1200 से अधिक छात्राओं को ऑनलाइन फीस जमा करना है। ऐसे में वे दिनभर परेशान होती रहीं और कई छात्राओं की तो शाम तक फीस जमा नहीं हो सकी। सोमवार को ऑनलाइन परीक्षा फीस जमा करने का अंतिम दिन होने के कारण भी रविवार को खासी भीड़ देखने को मिली। हालांकि कॉलेज प्रबंधन इसकी तारीख बढ़वाए जाने की बात कह रहा है। लेकिन रविवार की शाम तक तारीख बढ़ाने संबंधी कोई जानकारी नहीं आई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो