script50-50 किलो राशन सभी को मिलेगा फ्री, कलेक्टर ने जारी किए आदेश | Everyone will get 50-50 kg ration free, collector issued orders | Patrika News

50-50 किलो राशन सभी को मिलेगा फ्री, कलेक्टर ने जारी किए आदेश

locationविदिशाPublished: Aug 27, 2022 09:00:00 am

Submitted by:

Subodh Tripathi

प्रत्येक परिवार को 50-50 किलो अनाज फ्री में दिया जाएगा

50-50 किलो राशन सभी को मिलेगा फ्री, कलेक्टर ने जारी किए आदेश

50-50 किलो राशन सभी को मिलेगा फ्री, कलेक्टर ने जारी किए आदेश

विदिशा. जिले में प्रत्येक परिवार को 50-50 किलो अनाज फ्री में दिया जाएगा, इस संबंध में स्वयं कलेक्टर ने आदेश जारी कर दिए हैं। कलेक्टर के इस आदेश से सैंकड़ों परिवारों को राहत मिली है, क्योंकि भीषण बाढ़ के चलते यहां के रहवासियों का सबकुछ पानी में मिल गया, ऐसे में उन्हें राशन मिल जाएगा, तो कम से कम कुछ दिन तो गुजारा कर सकेंगे।

कलेक्टर ने नटेरन विकासखंड के बाढ़ प्रभावित ग्रामों का सघन दौरा कर बाढ़ पीडि़तों से चर्चा की और उनकी परेशानियों को समझा। इस दौरान कलेक्टर उमाशंकर भार्गव और एसपी ने एक दिन में 18 ग्रामों का दौरा किया। भ्रमण के दौरान विधायक राजश्री ङ्क्षसह, पूर्व विधायक रुद्र प्रताप ङ्क्षसह और एसडीएम विजय राय सहित अधिकारी मौजूद रहे।

कलेक्टर ने इस दौरान सतपाड़ा सराय, सहजाखेड़ी, नथनपुर, खेजड़ा, बेरखेड़ी घाट, चक्क विलास, जोहद, नरखेड़ा, सिलवाया, खजूरी, गुर्जरखेड़ी, पिपरौदा, रामपुर बंधिया, कर्राखेड़ी, हिनोतिया, दुपारिया एवं शेरपुर का दौरा किया। कलेक्टर भार्गव ने डेढ़ दर्जन से अधिक ग्रामों में पहुंचकर अतिवृष्टि व बाढ़ से हुए नुकसान का जायजा ही नहीं लिया बल्कि अनेक हितग्राहियों को मौके पर लाभान्वित कराने के निर्देश दिए हैं।

 

उन्होंने बाढ़ पीडि़तों से चर्चा के दौरान बताया कि प्रत्येक परिवार को 50-50 किलो अनाज नि:शुल्क प्रदाय किया जाएगा। ऐसे बाढ़ पीडि़त लोग जिनके आवास टूट गए हैं और अभी उनके पास रहने के लिए कोई साधन नहीं है उन सबको वैकल्पिक व्यवस्था होने तक राहत शिविरों में रखा जाएगा। राहत शिविरों में खान-पान समेत अन्य तमाम बुनियादी आवश्यकताओं को पूर्ति सुनिश्चित कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि प्रत्येक बाढ़ पीडि़त के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए जिले में विशेष पहल की जा रही है, इसके तहत चिकित्सीय दल गांव में पहुंचकर बाढ़ पीडि़तों का स्वास्थ्य परीक्षण कर रहे हैं, गंभीर बीमारी से ग्रस्त पाए जाने वाले बाढ़ पीडि़तों को इलाज के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराए जाने की भी व्यवस्था स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से क्रियान्वित की जा रही है।

कलेक्टर ने बाढ़ पीडि़तों को आश्वस्त कराया कि सर्वे दल घर-घर जाकर सर्वे कार्य करेगा, जो भी नुकसान हुआ है कि जानकारी सर्वे दल को अवश्य दें ताकि सर्वे कार्य पूर्ण होते ही राहत राशि वितरण का कार्य क्रियान्वित किया जा सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो