दुकानों पर मिले एक्सपायरी डेट के सामान, ठेलों पर सड़े फल

दुकानों पर निरीक्षण करने पहुंचा अमला

By: govind saxena

Published: 24 Jun 2020, 08:45 PM IST

सिरोंज. बुधवार को दोपहर 3 बजे के बाद जिले से आई खाद्य सुरक्षा टीम और नगरपालिका के संयुक्त अमले ने मिठाई दुकानों, डेयरियों सहित किराना दुकानों पर छापामार कार्रवाई की। नपा स्वास्थ्य अधिकारी रामप्रकाश साहू ने बताया कि मिठाई दुकानों, दूध डेयरियां, रेस्टोरेंट आदि में खाद्य सामग्री का निरीक्षण किया। संचालकों को साफ-सफाई रखने और गुणवत्ता पूर्ण खाद्य पदार्थ वितरित करने की हिदायत दी गई।


्रखाद्य निरीक्षक जगदीश विश्वकर्मा ने बताया कि कलेक्टर के आदेशानुसार हमने कार्रवाई की है। आठ नाश्ता दुकानों पर सफाई नहंी थी, पानी की टंकियां गंदी थी, इन सभी को नोटिस जारी किए गए हैं। ठेलों पर फल बेचने वालों से भी 70 किलो के करीब दूषित आम, सेबफल और केले फिंकवाए हैं। रेस्टोंरेट पर चिप्स, पपडी, चने सहित अन्य पैकेट एक्सपयारी डेट की बेंची जा रही थी, उन्हे भी नष्ट करवाया गया। दूध डेयरियों पर दूध व मावा के सैंपल लिए गए।

किराना दुकानों पर रेट चेक किए। वहीं नगर में कार्रवाई की भनक लगते ही कई मिठाई विक्रेताओं ने अपने प्रतिष्ठानों मे ताले डाल दिए थे। फूड इंस्पेक्टर ने बताया कि जिन लोगो की दुकाने बंद थी, उनकी सूची हमने बना ली है, किसी भी दिन आकर अचानक कार्रवाई करेंगे।

govind saxena Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned