script

प्लेट फार्म क्रमांक-दो पर आई ट्रेनें, यात्रियों ने डाली जोखिम में जान

locationविदिशाPublished: Dec 07, 2019 03:13:48 pm

Submitted by:

Bhupendra malviya

हर दो-चार दिन में बन रही ऐसी नौबत

प्लेट फार्म क्रमांक-दो पर आई ट्रेनें, यात्रियों ने डाली जोखिम में जान

प्लेट फार्म क्रमांक-दो पर आई ट्रेनें, यात्रियों ने डाली जोखिम में जान

विदिशा। भोपाल से दिल्ली की ओर जाने वाली टे्रनें प्लेटफार्म क्रमांक-एक पर आती है, लेकिन यह टे्रनें कई बार एक नंबर की बजाय दो नंबर प्लेटफार्म पर आ रही। इससे टे्रन तक पहुंचने के लिए यात्रियों को जान जोखिम में डालना पड़ रही है। गुरुवार की सुबह भी ऐसी नौबत बनी जहां प्लेटफार्म क्रमांक-1 पर मालगोदाम की ओर मालगाड़ी खड़ी थी और इस प्लेटफार्म पर ट्रेन के इंतजार में यात्री भी बैठे थे लेकिन ट्रेन प्लेटफार्म नंबर-2 पर आने का एनाउंसमेंट हो गया।

सीढिय़ां चढ़ाना मुश्किल हो रहा था
सूचना के बाद यात्रियों में दूसरे प्लेटफार्म पर जाने के लिए भागदौड़ शुरू हो गई। अधिकांश यात्री जान जोखिम में डालकर रेल पटरी पार कर प्लेटफार्म क्रमांक-2 पर पहुंच रहे थे तो कुछ को ब्रिज की सीढिय़ां चढऩा पड़ रही थी। इस दौरान वृद्धजनों व उनके परिजन आफत में रहे। वृद्धजनों को सीढिय़ां चढ़ाना मुश्किल हो रहा था।

प्लेटफार्म बदलने को मजबूर होना पड़ रहा

बासौदा जा रहे यात्री कैलाश रघुवंशी ने बताया कि हर दो-चार दिन में ऐसी स्थिति बन रही। टे्रनों के प्लेटफार्म अचानक बदल दिए जाते हैं और इससे यात्री परेशान हो रहे हैं। रात में भी बनती है ऐसी नौबत यात्रियों ने बताया कि रात में भी इस तरह की नौबत बन रही है, जो सुबह की प्रमुख ट्रेनों तक बनी रहती है और इन स्थितियों में छत्तीसगढ़, महामना, पनवेल, झेलम, पंजाबमेल, मेमो, रेवांचल, कामायनी आदि ट्रेनें के यात्रियों को सफर करने के लिए प्लेटफार्म बदलने को मजबूर होना पड़ रहा।


एक नंबर पलेटफार्म पर माल गोदाम स्थित होने से अनाज की लोडिंग अनलोडिंग हो रही। इससे मालगाड़ी एक नंबर प्लेटफार्म पर खड़ी करना पड़ती है। इस कारण यह समस्या आई है।
आरके श्रीवास्तव, प्रबंधक, रेलवे स्टेशन

ट्रेंडिंग वीडियो