scriptहोटलों से खराब समोसे, मिठार्ई और एक्सपायरी डेट के पाउच फिकवाए | Faux Samosas, Sweets, and Expiry Date Pouches from Hotels | Patrika News

होटलों से खराब समोसे, मिठार्ई और एक्सपायरी डेट के पाउच फिकवाए

locationविदिशाPublished: Jul 17, 2019 11:26:18 pm

Submitted by:

Krishna singh

दूषित खाद्य सामग्रियों की जांच के लिए मुहिम शुरू

patrika news

Faux Samosas, Sweets, and Expiry Date Pouches from Hotels

विदिशा. शहर में दूषित खाद्य सामग्रियों का विक्रय रोकने के लिए खाद्य सुरक्षा एवं नपा की संयुक्त मुहिम शुरू हुई है। बुधवार को यह मुहिम रामलीला चौराहा एवं ढोलखेड़ी चौराहा पर चली जहां कई होटलों व चायनाश्ता के ठेलों पर दूषित सामग्रियां मिली जिन्हें नपा के कचरा ऑटो में फिकवाया गया।
खाद्य सुरक्षा के अधिकारियों के पहुंचते ही इन क्षेत्रों में हड़कंप की स्थिति रही। रामलीला चौराहों पर चैकिंग के दौरान होटलों पर रखे समोसे, मिठाई, जलेबी की चासनी, मैदा, कचौड़ी का मसाला, पानी के पाऊच की डेट आदि सामग्रियां चैक की गई। इस दौरान दुकानदार अपनी सामग्री को ठीक बताने का प्रयास करते रहे, लेकिन उनकी नहीं चल पाई और सामग्रियों को जब्त कर उन्हें नपा के कचरा ऑटो में पटकवाया गया। इस दौरान अधिकारियों ने दुकानदारों को सख्त हिदायत दी कि खाद्य सामग्रियों को खुले में न रखें और मावे की मिठाई को हमेशा फ्रिज में रखा जाए।
मिठाई, समोसे मिले दूषित तो हटवा दिए
खाद्य सुरक्षा अधिकारियों के मुताबिक रामलीला चौराहे पर मनोज टी स्टॉल से पेड़े फिकवाए। यहां अप्रैल माह के एक्सपायरी डेट के पानी पाउच मिलने पर जब्त किए गए। इसी तरह लवकुश रेस्टोरेंट पर चासनी व जलेबी का मैदा फिकवाया गया। अभिषेक रेस्टोरेंट से दो बारी पानी के पाउच जब्त किए। विशाल टी स्टॉल से समोसे, कचौड़ी फिकवाए। वहीं ढोलखेड़ी चौराहे पर राजपूत टी स्टॉल पानी की एक दर्जन बाटलें एक्सपायरी डेट की होने से फिकवाई गई व कुछ चाय जांच कर सामग्रियों को फिकवाया गया। कार्रवाईके दौरान खाद्य सुरक्षा अधिकारी एडलिन पन्ना, ब्रजेश शिरोमणी, नपा के प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी राजेश शर्मा व नपा का अमला शामिल रहा।नपा में प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी शर्माने बताया कि यह मुहिम सतत जारी रहेगी। शहर की सभी छोटी बड़ी खानपान की दुकानों की जांच की जाएगी। उन्होंने बताया कि अभी मुहिम के दौरान दूषित खाद्य सामग्रियों को नष्ट कराया जा रहा। समझाइश दी जा रही है। इसके बाद नियमानुसार उचित कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो