scriptजिले में कोरोनो से पांचवीं मौत, विदिशा के बुजुर्ग व्यापारी ने भोपाल में दम तोड़ा | Fifth death due to corono in district | Patrika News

जिले में कोरोनो से पांचवीं मौत, विदिशा के बुजुर्ग व्यापारी ने भोपाल में दम तोड़ा

locationविदिशाPublished: Aug 07, 2020 08:49:34 pm

Submitted by:

govind saxena

जिले में कोरोना के 12 नए मामले, 4 विदिशा, 8 गंजबासौदा में संक्रमित मिले

जिले में कोरोनो से पांचवीं मौत, विदिशा के बुजुर्ग व्यापारी ने भोपाल में दम तोड़ा

जिले में कोरोनो से पांचवीं मौत, विदिशा के बुजुर्ग व्यापारी ने भोपाल में दम तोड़ा

विदिशा. कोरोना संक्रमण के साथ ही कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार की सुबह जिले में कोरोना से पांचवी मौत हो गई। विदिशा में निकासा निवासी एक 85 वर्षीय बुजुर्ग ने हमीदिया में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। इससे पहले विदिशा शहर के ही जितेन्द्र जैन और फिर दिनेश नेमा की मौत कोरोना से हो चुकी है। जबकि शुरू में ही सिरोंज के प्रमोद जैन और फिर अथाईखेड़ा की कमलेशबाई की मौत कोरोना से हो चुकी है। वहीं लटेरी में कोरोना पॉजिटिव व्यापारी के पिता की मौत संदिग्ध परिस्थितियों में हुई है, क्योंकि संक्रमित पुत्र के घर में रहते हुए उनकी मौत हुुई, हालांकि प्रशासन की लापरवाही से ने उनका कोरोना टेस्ट नहीं कराया जा सका। उधर शुक्रवार को आई रिपोर्ट में जिले में 12 नए कोरोना केस सामने आए हैं।
बेटे-बहू अस्पताल में पिता की मौत
सूत्रों के मुताबिक निकासा निवासी 85 वर्षीय बुजुर्ग व्यापारी मूलचंद सिंघवी का शुक्रवार सुबह करीब 7.40 बजे हमीदिया में निधन हो गया। सिंघवी परिवार में मूलचंद सिंघवी सहित उनके दो पुत्रों और एक पुत्रवधु की कोरोना संैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई थी। मूलचंद की स्थिति गंभीर होने पर उन्हें विदिशा से हमीदिया अस्पताल भोपाल रेफर कर दिया था, जहां वे वेंटीलेटर पर थे, उनके साथ के लिए विदिशा कोविड केयर सेंटर में भर्ती उनके बड़े पुत्र अनिल को भी हमीदिया भेज दिया गया था। जबकि बड़ी पुत्रवधु और छोटा पुत्र देवेन्द्र विदिशा कोविड केयर सेंटर में थे। पुत्रवधु को डिस्चार्ज कर दिया गया है, जबकि दोनों पुत्र अभी भी अस्पताल में हैं। शुक्रवार को मूलचंद सिंघवी की मृत्यु के बाद भोपाल के भदभदा घाट पर ही उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया।

अब तक इनकी हुई मौत
-प्रमोद जैन सिरोंज
-कमलेश बाई, अथाईखेड़ा सिरोंज
-जितेन्द्र जैन, विदिशा
-दिनेश नेमा, विदिशा
-मूलचंद सिंघवी विदिशा


विदिशा में 4, गंजबासौदा में 8 नए पॉजिटिव
सीएमएचओ कार्यालय से जारी हेल्थ बुलेटिन में शुक्रवार को जिले में 12 नए कोरोना केस सामने आने की पुष्टि हुई है। इन 12 में से विदिशा के खरीफाटक, शिव विहार, युवराज क्लब क्षेत्र और किले अंदर में एक-एक मरीज सहित कुल 4 मरीज पाए गए। जबकि शेष आठ संक्रमित गंजबासौदा में मिले हैं।

जिले में अब तक 380 केस
हेल्थ बुलेटिन के अनुसार जिले में अब तक 308 कोरोना संक्रमित स्वस्थ होने के बाद अपने घर वापस आ चुके हैं, जबकि 5 लोगों की मौत हुई है। इस समय जिले में 67 केस एक्टिव हैं, जिनका उपचार किया जा रहा है। शुक्रवार को जिले में कोरोना जांच के लिए 346 सैंपल लिए गए।

आज से शनिवार का लॉक्डाउन खत्म
प्रदेश में लिए गए निर्णय के अनुसार विदिशा जिले में भी सप्ताह में दो दिन के लॉक डाउन का निर्णय निरस्त कर दिया गया है। कलेक्टर डॉ पंकज जैन ने इस आशय की जानकारी देते हुए बताया कि अब से केवल रविवार को ही बाजार पूरी तरह बंद रहेगा। शनिवार को बाजार बंद नहीं रखा जाएगा। उधर व्यापार महासंघ के महामंत्री चेतन बलेचा ने एसडीएम से चर्चा के बाद बताया कि रविवार टोटल लॉक डाउन के अलावा अब सप्ताह में शेष छह दिन बाजार खुले रहेंगे। सोमवार से शनिवार तक बाजार रात 8 बजे तक खोले जा सकेंगे।

दो कोरोना मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे
लटेरी. संक्रमित पाए जाने पर कोविड केयर सेंटर भेजे गए दो मरीजों को स्वस्थ होने और उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद गुरुवार की रात लटेरी वापस भेज दिया गया। किराना व्यापार संघ के अध्यक्ष रोहित अग्रवाल और नगरपालिका के राजस्व उपनिरीक्षक कनीज खान की भी रिपोर्ट अब नेगेटिव आई है और दोनों को घर भेज दिया गया। दोनों के स्वस्थ होकर घर वापसी से मोहल्ले में खुशी का माहौल है। हालांकि रोहित अग्रवाल के पिता की अचानक मौत होने से परिवार को बड़ा झटका लगा है। उधर कनीज खान को लोगों ने तालियां बजाकर स्वागत किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो