बीएड के प्रथम सेमेस्टर परीक्षाएं शुरु, पहले दिन अव्यवस्थाओं के बीच परेशान हुए परीक्षार्थी

पहले दिन 16 रहे अनुपस्थित...

By: Anil kumar soni

Updated: 03 Dec 2019, 10:06 AM IST

विदिशा। जिलेभर के बीएड कॉलेजों के प्रथम सेमेस्टर के विद्यार्थियों की परीक्षाएं जिला मुख्यालय पर शासकीय गल्र्स कॉलेज और जैन कॉलेज में हुईं। लेकिन कुछ अव्यवस्थाओं के चलते पहले ही दिन कई परीक्षार्थी परेशान होते नजर आए। कुल ६४६ परीक्षार्थियों को परीक्षा में शामिल होना था। इनमें से 630 ने परीक्षा दी और 16 अनुपस्थित रहे।

दोनों ही परीक्षा केंद्रों पर सुबह 11 से दो बजे तक परीक्षा होना थी और साढ़े दस बजे से परीक्षार्थियों को परीक्षा कक्ष में पहुंचने की अनुमति थी। जिसके चलते सुबह 10 बजे से ही परीक्षार्थी अपने-अपने परीक्षा केंद्र पर पहुंचने लगे थे। नगर के साथ ही जिलेभर के परीक्षार्थी यहां परीक्षा देने आए थे।

कई ग्रामीण क्षेत्रों के परीक्षार्थी भी शामिल थे। जैन कॉलेज और गल्र्स कॉलेज में पहुंचते ही परीक्षार्थी वहां लगे बोर्ड पर अपने-अपने रोल नम्बर और परीक्षा कक्ष देखते नजर आए। जिसके चलते इस दौरान खासी भीड़ यहां देखने को मिली।

कमरा नम्बर कुछ डला, कमरा कोई और
जैन कॉलेज में परीक्षार्थी जब अपना-अपना रोलनम्बर कक्ष बोर्ड में देखने के बाद कक्षों में जाने लगे तो यहां उन्हें कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ा। अंकिता शर्मा ने बताया उनका परीक्षा कक्ष 12 नम्बर कक्ष था।

जो कि कॉलेज भवन के दूसरे माले पर था, वे जैसे ही दरवाजे पर 12 नम्बर की नेम प्लेट लगे कक्ष के भीतर जाकर अपना रोलनम्बर देखने लगीं तो उन्हें रोल नम्बर नहीं मिला, काफी देर परेशान होने के बाद जब उन्होंने वहां मौजूद प्रोफेसर को एडमिट कार्ड दिखाया, तो उन्होंने बताया कि यह तो 11 नम्बर कक्ष है।

बाहर नम्बर गलत डले हुए हैं। यही स्थिति कक्ष क्रमांक 10,11,12,13 और 14 सहित कई कक्षों में परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों के साथ बनी और वे परेशान हुए।

मेन गेट पर लगा दिया ताला
जैन कॉलेज में जब परीक्षार्थी परीक्षा देने सुबह 10 बजे से पहुंचे तो यहां मुख्य प्रवेश द्वार पर ताला लटका हुआ था और सिर्फ पैदल भीतर जाने की व्यवस्था थी। जिसके चलते परीक्षार्थी अपने-अपने वाहन सड़क पर खड़े कर परीक्षा देने मुख्य गेट से पैदल परीक्षा कक्ष तक गए तो उनका बहुत समय खराब हुआ। परीक्षार्थियों का कहना था कि परीक्षा के दिन तो मुख्य द्वार खुला होना चाहिए।

वहीं परीक्षा छूटने के बाद जैसे ही जैन कॉलेज और शासकीय गल्र्स कॉलेज से परीक्षार्थी दोपहर दो बजे बाहर निकले तो बड़ी संख्या में परीक्षार्थियों के निकलने के कारण यहां यातायात जाम की स्थिति बनी। जैन कॉलेज के सामने रोड पर काफी देर तक यातायात जाम देखने को मिला। यही स्थिति गल्र्स कॉलेज के सामने देखने को मिली।

Show More
Anil kumar soni Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned