scriptजिस पीडि़त के घर पहुंचे थे कलेक्टर, उसे ही अब तक नहीं मिला मुआवजा | Flood victims have not yet received compensation | Patrika News

जिस पीडि़त के घर पहुंचे थे कलेक्टर, उसे ही अब तक नहीं मिला मुआवजा

locationविदिशाPublished: Oct 16, 2019 12:21:11 am

Submitted by:

Krishna singh

बाढ़ पीडि़तों ने दी उग्र आंदोलन की चेतावनी

Flood victims have not yet received compensation

Flood victims have not yet received compensation

विदिशा. बंटीनगर, उदनगर और सुभाषनगर के बाढ़ पीडि़त मंगलवार को क्षेत्रीय पार्षद संजीव मिश्रा के साथ जनसुनवाई में पहुंचे और कलेक्टर को आवेदन देकर कहा कि बार-बार आवेदन देने के बावजूद क्षेत्र के सैकड़ों बाढ़ पीडि़तों को अब तक मुआवजा नहीं मिल सका है। वहीं एक हितग्राही ने कहा कि जब उसके घर में चार से पांच फीट तक पानी भराया था, तो कलेक्टर स्वयं अधिकारियों के साथ मुआयना करने पहुंचे थे, लेकिन अब तक उसे ही मुआवजा नहीं मिल सका।
सुभाषनगर के रघुनाथसिंह ने बताया कि कलेक्टर केवी सिंह सहित बड़ी संख्या में अधिकारी बाढ़ के दौरान सुभाषनगर में पहुंचे थे और घर में पानी भराने से करीब 50 हजार से अधिक का नुकसान हुआ था, लेकिन उन्हें अब तक मुआवजा नहीं मिल सका है। जबकि वे कई बार आवेदन दे चुके हैं। वहीं वार्ड 32 के पार्षद संजीव मिश्रा ने बताया कि क्षेत्र के अधिकांश घरों में पानी भराया था। जिससे लोगों के गेहूं, चावल सहित गृहस्थी का सारा सामान खराब हो गया था। कुछ घरों की दीवार भी गिर गई थी। लेकिन मुआवजा अब तक नहीं मिल सका है। संतोष सिंह, पानबाई, भगवानसिंह, चंद्रकलाबाई, गीता बाई, सविता अहिरवार आदि ने बताया कि वे तहसीलदार, एसडीएम को कई बार आवेदन दे चुके लेकिन कुछ नहीं हुआ।
भेदभाव के आरोप
पार्षद मिश्रा ने बताया कि पटवारियों ने घर बैठे सर्वे कर लिया और जो परिचित थे, उन्हें मुआवजा मिल गया और जो वास्तविक पीडि़त हैं उनके यहां सर्वे करने तक पटवारी नहीं पहुंचे। ज्ञापन सौंपने वालों में आनंदीलाल मालवीय, हरगोविंद, देवीराम, विकास नामदेव, अमरसिंह, शेरसिंह, लीलाबाई और संपतबाई आदि मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो