उपचार के लिए डॉक्टर्स पुराने अस्पताल से नए और नए जिला अस्पताल से पुराने अस्पताल भगाते रहे मरीजों को

दवाओं के लिए भी दोनों अस्पताल के चक्कर लगाते नजर आए मरीज

विदिशा। नये जिला अस्पताल की शुरुआत के दूसरे दिन मरीज खासे परेशान नजर आए। पुराने जिला अस्पताल पहुंचने पर कई डॉक्टर्स ने उनका उपचार करने की बजाए नए जिला अस्पताल का रास्ता बताया। लेकिन नए जिला अस्पताल में कई डॉक्टर्स उनको पुराने जिला अस्पताल का रास्ता दिखाते नजर आए। वहीं कई दवाओं के लिए भी दोनों अस्पताल के चक्कर लगाते मरीज नजर आए। ऐसे में मरीजों को नया अस्पताल खुलने से सुविधा की बजाए फजीहत होती नजर आ रही है। जिससे मरीजों में नाराजगी देखने को मिली।

कागदीपुरा निवासी रामप्रसाद अहिरवार ने बताया कि उनके पैर में चोट आने के कारण एक पैर फैक्चर हो गया है, कुछ दिन डॉक्टर ने कच्चा प्लास्टर चढ़वाकर रखने के लिए कहा। जिसके लिए वे पुराने जिला अस्पताल पहुंचे, तो वहां मौजूद डॉक्टर्स ने उनको नवनिर्मित जिला अस्पताल का रास्ता दिखाया। लेकिन करीब डेढ़ किमी का चक्कर काटकर वे जैसे-तैसे नवनिर्मित जिला अस्पताल पहुंचे, तो वहां मौजूद डॉक्टर्स ने कहा कि वे पुराने अस्पताल जाएं। वहीं प्लास्टर चढ़ेगा, यहां नहीं चढ़ा पाएंगें। ऐसे में रामप्रसाद काफी परेशान नजर आए। यही स्थिति विभिन्न प्रकार के कई मरीजों की बनी।

डॉक्टर का करते रहे इंतजार
ग्राम चौपना से अपने दो छोटे-छोटे बच्चों के कान का उपचार करवाने आए करनसिंह ने बताया कि वे पुराने जिला अस्पताल पहुंचे, तो वहां कहा गया कि नए जिला अस्पताल जाओ और नए जिला अस्पताल आने पर पता चला कि यहां तो दोपहर तक कान वाले डॉक्टर ही नहीं आए और वे परेशान होते रहे। शीला नामदेव ने बताया कि वे दोनों अस्पताल के चक्कर लगा चुकीं, लेकिन उपचार नहीं हो सका।

इनका कहना है
जिला अस्पताल में मरीजों के देखने की शुरुआत हुई है, व्यवस्थाएं जमने में करीब एक हफ्ते का समय लगेगा। इसके बाद सब व्यवस्थित हो जाएगा। वहीं मंगलवार से मरीजों को भर्ती करने की प्रक्रिया भी शुरु हो गई है।
- संजय खरे, सिविल सर्जन, जिला अस्पताल, विदिशा

Show More
Anil kumar soni
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned