भगतसिंह कॉलोनी और सिरोंज कंटेंमेंट जोन से मुक्त

विदिशा। कंटेंमेंट क्षेत्र सिरोंज के किरी मोहल्ला में 28 दिन में कोई नया कोरोना संक्रमित मरीज सामने नहीं आने और विदिशा के भगतसिंह कॉलोनी में मृतक के परिजनों की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर पांच मई से इन दोनों कंटेंमेंट जोन को कंटेंमेंट मुक्त कर दिया गया है।

By: Anil kumar soni

Updated: 05 May 2020, 08:18 PM IST

सीएमएचओ डॉ. केएस अहिरवार ने बताया कि सिरोंज के किरी मोहल्ला में एक पॉजीटिव मरीज सामने आने पर पर आरआरटी के निर्णयानुसार पांच अप्रेल से इसे कंटेंमेंट जोन घोषित किया था। एसडीएम द्वारा प्रेषित प्रतिवेदन में बताया गया है कि यहां कराए गए चार सर्वे और प्रतिदिन लिए गए फॉलोअप के आधार पर कंटेंमेंट जोन में २८ दिन तक कोई भी अन्य व्यक्ति संक्रमित चिन्हित नहीं पायाा गया। इस कारण जिला स्तरीय आरआर टीम द्वारा कंटेंमेंट सिरोंज नम्बर एक को पांच मई से कंटेंमेंट मुक्त करने का निर्णय लिया गया।

इसी प्रकार विदिशा शहर के अंतर्गत आने वाली भगतसिंह कॉलोनी को भी कंटेनमेंट जोन नम्बर 11 घोषित किया गया था। अर्वन नोडल अधिकारी के द्वारा आवश्यक प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई थी। टीम द्वारा चार सर्वे किए गए। मेडिकल मोबाइल यूनिट द्वारा मृतक अभिषेक के परिवारजनों को हाई रिस्क मानते हुए चार सेम्पल लेकर परीक्षण हेतु भोपाल भेजे गए थे। जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त होने पर आरआर टीम द्वारा कंटेनमेंट जोन भगत सिंह कॉलोनी विदिशा नम्बर 11 को पांच मई से मुक्त करने का निर्णय लिया गया है।

Anil kumar soni Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned