scriptबार-बार बिजली बंद, चालू होने से हो रहे उपकरण खराब, कटौती जोरों पर | Frequent power off, are triggered by poor equipment, cut swing | Patrika News

बार-बार बिजली बंद, चालू होने से हो रहे उपकरण खराब, कटौती जोरों पर

locationविदिशाPublished: Nov 29, 2016 11:07:00 pm

Submitted by:

praveen

 गंजबासौदा. किसानों के पलेवा का
समय चल रहा है औैर बिजली सुचारू रूप से नहीं मिल पा रही है और जो बिजली मिल
भी रहीं है वह बार-बार बंद, चालू होती है जिससे किसानों के उपकरण खराब हो
रहे हैं।

the power company,

the power company,

 गंजबासौदा. किसानों के पलेवा का समय चल रहा है औैर बिजली सुचारू रूप से नहीं मिल पा रही है और जो बिजली मिल भी रहीं है वह बार-बार बंद, चालू होती है जिससे किसानों के उपकरण खराब हो रहे हैं। मंगलवार को दोपहर में विद्युत कंपनी के एई को किसानों ने एक लिखित आवेदन दिया है। जिसमें मांग की है कि ग्राम बरखेड़ा, बसरिया, कालापाठा, डफरयाई, करोंदा, माधौपुर, सनाई, रिटेहरी, गजनई, पडऱई, रतनखेड़ी आटासेमर, नानूखेड़ी, सींगाखेड़ी, गड़ायला लगभग 25 ग्रामों में विद्युत प्रदाय सुचारू रूप से नहीं किया जा रहा है औैर जो विद्युत प्रदाय किया जा रहा है उसमें कहीं बोल्टेज कम रहता है तो कहीं विद्युत बार-बार आती जाती है। जिसके चलते उपकरण खराब हो रहे हैं और समस्या उत्पन्न हो रही है।

किसानों ने मांग की है कि पर्याप्त बिजली की व्यवस्था सुचारू रूप से करें और बोल्टेज की समस्या से निजात दिलावे। हालांकि पूर्व में स्थानीय विधायक निशंक जैन भी इन समस्याओं को लेकर एक बड़ा आंदोलन कर चुके हैं उनके इस आंदोलन का भी कोई खासा असर देखने को नहीं मिला है और किसानों की समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है। विद्युत की इस समस्या से किसानों में आक्रोश देखा जा रहा है। किसान पूर्र्व से ही फसल पिटने के चलते परेशान हैं। इस बार फसलें अच्छी हैं तो उनको पर्याप्त बिजली उपलब्ध नहीं हो पा रही है। इस मामले में एई ग्रामीण राजीव रंजनसिंह का कहना है कि किसानों द्वारा आवेदन प्राप्त हुआ है। शीघ्र ही उनकी समस्या का निराकरण करा दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो