सोमवार से बाजार रात 8 बजे तक, एक दिन में रिकार्ड तोड़ 47 नए कोरोना संक्रमित

बाजार बंद कराने पुलिस निकली बाजार में

By: govind saxena

Published: 21 Nov 2020, 10:05 PM IST

विदिशा. कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण व्यापार महासंघ ने सोमवार से रात 8 बजे पूरा बाजार बंद रखने का ऐलान किया है। वहीं प्रदेश सरकार के निर्देश पर जिला प्रशासन ने विदिशा शहर में भी शनिवार रात से रात्रिकालीन कफ्र्यृू लगा दिया। प्रशासन ने विदिशा शहर में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक का कफ्र्यू लागू किया है। शनिवार की रात 9 बजे के बाद से पुलिस बाजार में घूमकर व्यापारियों से बाजार बंद करने और जल्दी अपने घरों में पहुंचने की घोषणा करती रही। दस बजे तक पूरा बाजार बंद करा दिया गया था। इस बीच इक्का-दुक्का आते-जाते लोगों से पुलिस ने जगह-जगह रोककर पूछताछ की और उन्हें हिदायत देकर घर भेजा। बाजार बंद होने के बाद भी कहीं-कहीं लोग पुलिस की कार्रवाई देखने यहां-वहां रुककर ताकाझांकी करते रहे, जिन्हें पुलिस ने भगाया। एसपी विनायक वर्मा ने बताया कि प्रयास रहा है कि रात 10 बजे के बाद कोई दुकान खुली न रहे इस पर फोकस रहा। इसके लिए सौ से ज्यादा पुलिसकर्मियों को शहर में तैनात किया गया था, जो लोगों से पूछताछ कर उन्हें अलर्ट करते रहे। उधर दिन भर जगह-जगह बिना मास्क के निकले लोगों पर प्रशासन की कार्रवाई के दौरान भी पुलिस तैनात रही।

एक दिन में 47 मरीज बढ़े
जिले में कोरोना संक्रमण से शनिवार को रिकार्ड तोड़ मरीज सामने आए। इनमें विदिशा के 34, गंजबासौदा के 5, ग्यारसपुर के 6, लटेरी और सिरोंज के 1-1 संक्रमित शामिल हैं। इसके साथ ही जिले में कोरोना के अब तक के मरीजोंं की संख्या 2632 हो गई है। इसमें से 55 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 2295 लोग ठीक हो चुके हैं। जिले में अब भी 285 एक्टिव केस मौजूद हैं।

व्यापार महासंघ ने किया फैसला
व्यापार महासंघ ने अपने प्रतिनिधि संगठनों के साथ विशेष बैठक कर कोरोना के हालात पर चिंता जताई और बाजार के बारे में निर्णय लिए। महासंघ के महामंत्री चेतन बलेचा ने बताया कि व्यापार महासंघ ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया है कि अब सोमवार से रात 8 बजे सभी प्रतिष्ठान बंद कर दिए जाएंगे। लेकिन इसमें भोजनालय और पेट्रोलपंपों को छूट दी गई है। बलेचा ने बताया कि रविवार को बाजार खुला रहेगा।

govind saxena Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned