विदिशा जिले में दो नए संक्रमित, आज से बाजार रात 8 बजे तक खुलेगा

जिले में तेजी से फैल रहा संक्रमण, अब तक 31 लोग पॉजिटिव

By: govind saxena

Published: 02 Jun 2020, 08:42 PM IST

विदिशा. जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। अब तक जिले में 31 लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आए हैं हालांकि इनमें से 19 लोग ठीक हो चुके हैं, लेकिन अभी भी 12 कोरोना पॉजिटिव का इलाज जिला चिकित्सालय में चल रहा है। सोमवार-मंगलवार की दरम्यिानी रात आई रिपोर्ट में जिले के दो नए संक्रमित सामने आए हैं। इनमें से एक युवक गंजबासौदा का तो दूसरा कुरवाई का है। वहीं कलेक्टर ने बाजार में और राहत देते हुए सभी प्रकार की दुकानें रात 8 बजे तक खोलने के आदेश जारी कर दिए हैं।


सोमवार की देर रात आई 39 सेंपल की रिपोर्ट में गंजबासौदा के ईदगाह रोड निवासी वार्ड 21 के एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, मालूम हुआ है कि ये युवक नोएडा से 28 मई को आया था और 29 मई को इसका सेंपल लिया गया था। रिपोर्ट आते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम पुलिस बल के साथ मौक्े पर पहुंची और संक्रमित को जिला अस्पताल भेजा गया। ईदगाह रोड के इस हिस्से को कंटेंनमेंट क्षेत्र घोषित कर बंद कर दिया गया है।


कुरवाई में भी देर रात वार्ड 8 निवासी 20 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उसे भी जिला चिकित्सालय ले जाया गया है। रिपोर्ट की सूचना आते ही सुबह 10 बजे एसडीएम आरती यादव, एसडीओपी प्रशांत सुमन, टीआई राजेश सिन्हा, बीएमओ डॉ एके श्रीवास्तव अपनी टीम सहित मौके पर पहुंचे। इनके साथ ही सीएमओ नूरूद्दीन काजी, वकार आलम, मुकेश पंथी, धरमदास पारोचे,
हर्षित एलिया, रेहान बेग आदि ने क्षेत्र को कंटेंनमेंट घोषित कर सेनेटाइज किया। इस युवक के पॉजिटिव मिलने के साथही कुरवाई में संक्रमितों की संख्या दो हो गई है।


खाईखेड़ा का संक्रमित किशोर डिस्चार्ज हुआ
खाईखेडा निवासी 16 वर्षीय युवक 23 मई को नंदवाना विदिशा में संक्रमित पाया गया था, उसका जिला चिकित्सालय में उपचार किया जा रहा था। मंगलवार को उसको अस्प्ताल से डिस्चार्ज कर दिया गया।


आज से रात 8 बजे तक खुलेगा बाजार
कलेक्टर डॉ पंकज जैन ने बाजार में बड़ी राहत देते हुए आदेश जारी किए हैं कि पूरे जिले में रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक कफर्यू लागू रहेगा। किसी का भी अकारण घर से निकलना प्रतिबंधित रहेगा। फल-सब्जी का विक्रय सुबह 7 बजे से रात 8 बजे तक हाथ ठेलों के माध्यम से किया जाएगा। सब्जी मंडी से फुटकर सब्जी का विक्रय पूरी तरह बंद रहेगा। दूध डेयरी, चाय नाश्ते की दुकानें, हेयर सैलून सुबह 7 बजे से, दवा दुकानें सुबह 9 बजे से तथा शेष सभी दुकानें सुबह 10 बजे से रात 8 बजे के बीच खोले जा सकेंगी। यह भी कहा गया है कि रात 8 बजे तक सभी दुकानें बंद हो जाना चाहिए। रेस्टॉरेंट और भोजनालय पूरी तरह बंद रहेंगे, लेकिन वे होम टिफिन, पार्सल सुविधा जारी रख सकेंगे। शैक्षणिक, प्रशिक्षण, कोचिंग, सिनेमा हॉल, व्यायामशाला, जिम, स्विमिंग पूल, बार और ऑडिटोरियम पूरी तरह बंद रहेंगे। स्टेडियम, धार्मिक स्थल आम जनता के लिए बंद रहेंगे। किसी भी प्रकार के धार्मिक, सामाजिक,ख्राजनैतिक, खेलकूद, मनोरंजन, सांस्कृतिक आयोजन और भीड़ का जमावड़ा पूरी तरह प्रतिबंधित है।

govind saxena Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned