scriptदबंगों की दहशत : इंसाफ के लिए दंडवत लगाते हुए अफसरों के पास पहुंचते हैं लोग, देखें वीडियो | Ganjbasoda Vidisha land dispute Somat Singh Dandwat reache SDM office | Patrika News

दबंगों की दहशत : इंसाफ के लिए दंडवत लगाते हुए अफसरों के पास पहुंचते हैं लोग, देखें वीडियो

locationविदिशाPublished: Jun 03, 2023 12:38:07 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

भीषण गर्मी में जहां लोग एसी कूलर से बाहर नहीं निकलते हैं, वहीं एक व्यक्ति इंसाफ के लिए अफसरों से गुहार लगाने के लिए सडक़ पर दंडवत करता हुआ एसडीएम ऑफिस पहुंचा, ये देखकर हर कोई हैरान था, लेकिन उसकी मदद के लिए किसी का दिल नहीं पसीजा।

दबंगों की दहशत : इंसाफ के लिए दंडवत लगाते हुए अफसरों के पास पहुंचते हैं लोग, देखें वीडियो

दबंगों की दहशत : इंसाफ के लिए दंडवत लगाते हुए अफसरों के पास पहुंचते हैं लोग, देखें वीडियो

विदिशा. प्रदेश में आज भी कई जिलों में दबंगों का राज है, ऐसे में जब भी कोई बड़ी समस्या होती है तो पीडि़त दंडवत लगाता हुआ अफसरों के ऑफिस पहुंचता है, तब जाकर कहीं उसकी सुनवाई होती है, ऐसा ही एक मामला मध्यप्रदेश के विदिशा जिले से सामने आया है, एक दबंग ने एक किसान की जमीन पर कब्जा कर लिया है, जिसे छुड़ाने के लिए वह तपती दोपहरी में सडक़ पर दंडवत लगाते हुए अपने घर से एसडीएम कार्यालय पहुंचा, तब जाकर उसकी सुनवाई हुई, हालांकि यह कोई पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी कई मामले इस जिले में हो चुके हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8lhbfx

पवई कुरवाई निवासी सोमत सिंह की जमीन पर गांव के ही दबंग व्यक्ति ने कब्जा कर लिया। जिससे सोमत व उसका परिवार परेशान है। सोमत सिंह और उसके भाई को जब गांव के अफसरों ने कोई मदद नहीं की तो उसने गांव से लेकर एसडीएम कार्यालय तक का सफर पैंड़ भरकर (दंडवत लगाकर ) तय किया। लेकिन उसका दुर्भाग्य था कि एसडीएम कार्यालय में न तो एसडीएम थे और न ही कोई अन्य अधिकारी। उसे अधिकारियों का इंतजार करना पड़ा। जब सोमत सिंह व उसके परिवार की जानकारी उच्च अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों को लगी तो उन्होंने तहसीलदार व एसडीएम को निर्देशित किया। एसडीएम विजय राय तहसील कार्यालय पहुंचे और उन्होंने सोमत सिंह व उसके भाई की फरियाद सुनी और तहसीलदार संदीप जयसवाल को निर्देशित किया कि वह सोमत सिंह को न्याय दिलाएं। उक्त मामले में एसडीएम विजय राय ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह प्रतीत होता है कि सोमत सिंह की जमीन पर अन्य व्यक्तियों का कब्जा है। 250 की कार्रवाई के बाद सोमत सिंह को उसका कब्जा दिलाया जाएगा। सोमत सिंह ने बताया कि ग्राम के इब्राहिम खान ने उसकी जमीन पर कब्जा किया है जो छोड़ नहीं रहे हैं। इसलिए उसने पैंड़ भरकर अपनी गुहार लगाई है। यदि अब भी कार्रवाई नहीं हुई तो वह पैंड़ भरते हुए ही कलेक्टर पहुंचेगा।

यह भी पढ़ें

सीएम शिवराज की 5 बड़ी घोषणा- स्कूलों को बंद करने की भी चेतावनी

हम बात कर रहे हैं मध्यप्रदेश के विदिशा जिले के गंजबासौदा क्षेत्र की, इस जिले में दबंगों का राज है, यहां पहले भी कई बार दबंगों से परेशान लोगों ने दंडवत लगाते हुए अफसरों के ऑफिस पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई, तब जाकर उनकी सुनवाई हुई है। इस मामले में भी ऐसा ही हुआ है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो