scriptवाह रे स्वास्थ्य विभाग ! रिटायर्ड जज थे कोरोना पॉजिटिव और हाईकोर्ट वकील को भेज दिया कोविड सेंटर | gross negligence HC lawyer sent to Covid Center in place of Retd judge | Patrika News

वाह रे स्वास्थ्य विभाग ! रिटायर्ड जज थे कोरोना पॉजिटिव और हाईकोर्ट वकील को भेज दिया कोविड सेंटर

locationविदिशाPublished: Aug 02, 2020 12:33:29 am

Submitted by:

Shailendra Sharma

स्वास्थ्य विभाग की गंभीर लापरवाही- रिटायर्ड जज थे कोरोना पॉजिटिव लेकिन उनकी जगह हाईकोर्ट के वकील को किया कोविड सेंटर में भर्ती..

vakeel.jpg

विदिशा. मध्यप्रदेश में स्वास्थ्य विभाग का एक और कारनामा सामने आया है। मामला विदिशा का है जहां रिटायर्ड जज और उनकी मां की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी लेकिन स्वास्थ्य विभाग की टीम उनके घर की जगह हाईकोर्ट के अधिवक्ता के घर पहुंच गई। अधिवक्ता को पॉजिटिव बताकर कोविड केयर सेंटर में भर्ती भी कर दिया, लेकिन जब विभाग को अपनी गलती का एहसास हुआ और अधिवक्ता की रिपोर्ट नेगेटिव आई तो उनसे माफी मांगते हुए उन्हें डिस्चार्ज किया।

एक रात कोविड सेंटर में रहे अधिवक्ता और पत्नी
दरअसल सांची रोड निवासी रिटायर्ड जज की पत्नी पहले से संक्रमित हैं, इसी लिहाज से रिटायर्ड जज और उनकी मां का भी सैंपल लिया गया था, ये दोनों ही 30 जुलाई को आई रिपोर्ट में पॉजिटिव आए। लेकिन स्वास्थ्य विभाग की टीम इन रिटायर्ड जज के घर की जगह शास्त्रीनगर में रहने वाले हाईकोर्ट के वकील भगवान पांडेय के घर पहुंच गई और उन्हें बताया कि आप और आपकी पत्नी की रिपोर्ट पॉजिटिव है, आपको कोविड केयर सेंटर चलना होगा। वकील भगवान पांडेय सीएम शिवराज सिंह चौहान के कोराना पॉजिटिव आने के एक दिन पहले ही उनके संपर्क में आए थे और उन्होंने भी अपना कोरोना टेस्ट कराया था जिसकी रिपोर्ट आना बाकी थी लिहाजा उन्होंने सोचा कि शायद रिपोर्ट आ गई होगी। गुरूवार की रात स्वास्थ्य विभाग की टीम डॉक्टर सहित जब वकील पांडेय के घर पहुंची तो उन्हें यही लगा कि रिपोर्ट आ गई होगी।

वकील भगवान पांडेय ने पत्रिका को बताया
अधिवक्ता पांडेय ने पत्रिका को बताया कि हम दोनों पति-पत्नी को कोविड सेंटर में भर्ती किया गया था। हालांकि हमें अलग कमरे में रखा था, हमारा रूम नंबर 322 था, जबकि कोरोना पॉजिटिव डीएसपी 321 नंबर में भर्ती थे। पांडेय दंपति ने गुरुवार की रात कोविड केयर सेंटर में ही काटी। शुक्रवार की सुबह स्वास्थ्य विभाग को अपनी गलती का अहसास हुआ और पांडेय के अनुसार एक डॉक्टर ने उनसे नाम पूछा और नाम बताने के बाद उन्होंने कहा कि गलती हुई है, आप घर जा सकते हैं, आपकी रिपोर्ट अभी नहीं आई है। इस पर पांडेय ने डॉक्टर से कहा कि रिपोर्ट आ जाने दो, हो सकता है पॉजिटिव आए तो फिर आना पड़ेगा। इस पर शुक्रवार की शाम तक पांडेय दंपति कोविड केयर सेंटर में ही रहे और फिर शाम को पांडेय दंपति की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर वे अपनी कार से शास्त्रीनगर स्थित घर में वापस आ गए।

गलती के बाद विभाग में मचा हड़कंप
गलती का एहसास होने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अमले ने वकील दंपति को घर भेज दिया और वास्तविक पॉजिटिव रिटायर्ड जज और उनकी मां को इसके बाद कोविड केयर सेंटर लाया गया। यह बड़ी गलती सामने आने पर पूरे स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन में हडक़ंप मचा हुआ है। उधर शनिवार को अधिवक्ता पांडेय को बुखार की शिकायत हुई तो डॉक्टरों को बुलाया गया। डॉ दिनेश शर्मा ने जाकर उनका परीक्षण किया और सब सामान्य पाया है। लेकिन रिटायर्ड जज के स्थान पर एक अधिवक्ता को पॉजिटिव बताने और उन्हें कोविड केयर सेंटर में भर्ती करना गंभीर लापरवाही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो