scriptवेयर हाउस में कार्यरत हम्माल की मौत, परिजनों ने किया चक्काजाम | Hammal working in Bear House dies, family members did a ruckus | Patrika News

वेयर हाउस में कार्यरत हम्माल की मौत, परिजनों ने किया चक्काजाम

locationविदिशाPublished: Jun 27, 2022 11:00:32 pm

Submitted by:

Bhupendra malviya

परिजनों का आरोप बकेरियां गिरने और दबने से हुई मौत

बेयर हाउस में कार्यरत हम्माल की मौत, परिजनों ने किया चक्काजाम

बेयर हाउस में कार्यरत हम्माल की मौत, परिजनों ने किया चक्काजाम

विदिशा। करारिया थानांतर्गत एक बेयर हाउस में कार्य करने वाले युवक की मौत होने का मामला सामने आया है। युवक हम्माली का कार्य करता था। बेयर हाउस में घायल होने एवं भोपाल में उपचार के दौरान उसकी मौत होने पर परिजन एंबूलेंस से शव लाए और करारिया गांव के मोड़ पर एंबूलेंस रोककर चक्काजाम कर दिया। आक्रोशित परिजनों का आरोप है कि कार्य करने के दौरान बेयर हाउस में उसके ऊपर बोरियां गिरने से मौत हुई है। वे मामले में कार्रवाई और आर्थिक मदद की मांग कर रहे थे। सूचना पर पुलिस अधिकारी व तहसीलदार मौके पर पहुंंचे और मामला शांत कराया। इस दौरान करीब 20 मिनट जाम की िस्थति रही।

करारिया थाना प्रभारी अरुणा सिंह ने परिजनों व आक्रोशित ग्रामीणों के हवाले से बताया कि करारिया क्षेत्र िस्थत विवेक बेयर हाउस में करारिया निवासी करीब 27 वर्षीय मोहनसिंह हम्माली का काम करता था। रविवार को कार्य करने के दौरान उसके ऊपर अनाज की बोरियां गिर गई। उसके घायल होने पर अन्य कर्मचारी उसे विदिशा अस्पताल फिर वहां से भोपाल ले गए जहां उसकी मौत हो गई। आज भोपाल में पीएम के बाद परिजन एंबूलेंस से उसका शव लेकर गांव जा रहे थे। इस दौरान उन्होंने करारिया गांव के मोड़ पर एंबूलेंस रोक दी और अपना आक्रोश व्यक्त करने लगे। सूचना पर करारिया थाने के अलावा एजेके व अन्य थानों का भी स्टॉफ पहुंचा। तहसीलदार केएन ओझा भी मौके पर आए और परिजनों से चर्चा की।
एक्सीडेंट का मामला बताने से नाराज थे परिजन

टीआई सिंह ने बताया कि परिजन इस मामले को सामान्य एक्सीडेंट बताने से नाराज थे। उनका कहना रहा कि बेयर हाउस की बोरियां उस पर गिरी जिसमें दबने से उसकी मौत हुई है। परिजनों का कहना रहा कि मृतक के दो छोटे बच्चे हैं। उनका भरण पोषण कैसे होगा। वे मामले में जांच, निष्पक्ष कार्रवाई एवं आर्थिक मदद की मांग कर रहे थे। इस दौरान उन्हें समझाइश दी गई वहीं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक से भी परिजनों से चर्चा कराई गई तत्पश्चात निष्पक्ष कार्रवाई एवं कानूनन रूप से जो राहत राशि का प्रावधान होगा वह दिलाए जाने के लिखित आश्वासन देकर यह मामला शांत किया गया।
धनसिंह का बड़ा पुत्र था मोहन, छोटा पुत्र कर चुका खुदकुशी
टीआई अरुणासिंह के मुताबिक मृतक मोहनसिंह अपने पिता धनसिंह का बड़ा पुत्र था। इससे पूर्व धनसिंह के छोटे पुत्र ने करीब तीन वर्ष पूर्व फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। ऐसे में इस परिवार में कुछ ही वर्ष के बीच दोनों पुत्रों की मौत हो जाने से परिजन काफी दुखी थे और उनके आंसू नहीं थम रहे थे। उन्हें उचित कार्रवाई एवं कानून के दायरे में जो मदद संभव होगी इसके लिए आश्वस्त किया गया है।

बनाया जा रहा पंचनामा, पीएम रिपोर्ट का इंतजार

टीआई सिंह ने बताया कि मामले में तहसीलदार वेयर हाउस पहुंचे और पंचनामा बनाया जा रहा है। भोपाल से पीएम रिपोर्ट अभी आना है एवं परिजन बयान देने की िस्थति में न होने से उनके बयान नहीं हो पाए है। उन्होंने कहा कि पीएम रिपोर्ट और जो भी तथ्य सामने आएंगे उस आधार पर प्रकरण दर्ज कर उचित कार्रवाई की जाएगी।
——————————-
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो