scriptउनारसी कलां में आये लगभग 150 लोंगों की स्वस्थ्य विभाग और पंचयात ने मिलकर की जांच | Health Department and Panchayat jointly investigate about 150 people w | Patrika News

उनारसी कलां में आये लगभग 150 लोंगों की स्वस्थ्य विभाग और पंचयात ने मिलकर की जांच

locationविदिशाPublished: Apr 01, 2020 08:26:45 pm

Submitted by:

Anil kumar soni

आनंदपुर। मजदूरी करने गए उनारसी कलां के लगभग 150 लोग कोरेना महामारी के चलते वापस अपने गांव आ गए हैं। जिनकी स्वस्थ्य विभाग द्वारा सामान्य जांच की गई।

आनंदपुर। बाहर से आए मजदूरों की जांच करता स्वास्थ्य अमला।

आनंदपुर। बाहर से आए मजदूरों की जांच करता स्वास्थ्य अमला।

उनारसी कलां के पंचयात सचिव ने बताया की उनारसी के सैकड़ों युवा रोजी रोटी के लिये मजदूरी करने भोपाल, इंदौर गए हुए थे। इस समय कोरेना महामारी के कारण रोजगार, काम-धंधे पानी बन्द होने से यह लोग वापस उनारसीकलां आ गए हैं। जिनकी पंचयात द्वारा पूरी सूची बनाकर स्वस्थ्य विभाग को जानकारी देकर उनकी जांच मशीन द्वारा कराई गई। साथ ही आने वाले लोंगों को घर से बहार न निकलने की हिदायत दी गई है । गांव वालों ने भी इन लोंगों से अभी घर से न निकलने की और किसी भी प्रकार का बुखार या सर्दी-जुखाम होने पर स्वस्थ्य विभाग को बताने के लिए कहा।
आनंदपुर में पंचायत और पुलिस ने किया आटा वितरित
आनंदपुर। आनंदपुर में रहने वाले लोह पीटना समाज के लोंगों को पंचयात और पुलिस ने बुधवार को आटा दिया।
सरपंच प्रतिनिधि आशीष शर्मा ने बताया की आनंदपुर में एक लोह पीटना परिवार रहता है, जो इस समय खेती में उपयोग होने वाले औजारों में धार लगाकर अपना जीवन चलाता है। लेकिन बाजार बंद होने से इनके सामने भोजन जुटाना भी मुश्किल हो गया है। जिसके चलते बुधवार को पंचयात और पुलिस ने मिलकर इस परिवार में रहने वाले लगभग 15 सदस्यों को आटा दिया और जरूरत पडऩे पर और सामग्री उपलब्ध कराने का भरोसा दिलाया।

ट्रेंडिंग वीडियो