एक रात में बैंक और घरों में चोरी

एक रात में बैंक और घरों में चोरी
Vidisha photo

Shankar Sharma | Publish: Jun, 05 2015 11:37:00 PM (IST) Vidisha, Madhya Pradesh, India

गुरूवार शुक्रवार की दरमियानी रात चोरों ने घर और बैंक को निशाना बनाकर चोरी की बारदात को अंजाम दिया है

गंजबासौदा। गुरूवार शुक्रवार की दरमियानी रात चोरों ने घर और बैंक को निशाना बनाकर चोरी की बारदात को अंजाम दिया है। हालांकि चोरी बड़ी नहीं हुई है लेकिन इससे चोरों के बुलंद होंसले और पुलिस की बेबसी सामने आ रही है।

जहां ऊहर गांव में पीएनबी बैंक के ताले तोड़कर लेपटॉप और कैमरा चोरी होना सामने आया है तो बासौदा शहर के रेलवे कालोनी में तीन मकानों को निशाना बनाया गया है जहां से एक मकान को चोरी की बारदात का अंजाम दिया गया है तो जहां दो मकानों में चोरी की नाकाम कोशिश की गई है। किसी भी मामले में आरोपियों का सुराग पुलिस को नहीं लगा है। चोरों ने शहर में लोगों का जीना मुहाल कर रखा है। जरासी नजर हटी की चोरी आशंका बढ़ जाती है। पिछले एक माह के दौरान एक दर्जन से ज्यादा चोरी की बारदातें हो चुकी हैं। जिनमें से एक का भी खुलासा अब तक नहीं हुआ है।

दबाते रहे बात
बैंक में चोरी होने की जानकारी के मामले में जब बैंक प्रबंधक ने कहा कि ज्यादा बड़ी चोरी नहीं हुई है। सीसीटीवी कैमरा चोरी हुआ है। वहीं मामले की जानकारी शुक्रवार की दोपहर तक एसडीओपी अनुराग कुमार पांडे तक को नहीं थी।

एक घर में चोरी, दो में प्रयास
इसी तरह शहर के पूर्वी रेलवे कालोनी में बुद्देसिंह लोधी के घर में रात करीब 2 बजे चोर छत के सहारे घर में दाखिल हुए और सामान चोरी का प्रयास करने लगे। इस दौरान पार्वतीबाई ने देख लिया जिससे चोर भाग खड़े हुए। दूसरी तरफ रेलवे कालोनी के रहने वाले नवलसिंह यादव के मकान में भी चोरी की कोशिश की गई। चोरों के आने आहट से घर के लोग जाग गए। बताया गया है कि इस घर से सूटकेस चोरी करने की कोशिश की गई थी। वहीं रेलवे `ार्टर में रहने वाले हरिशंकर यादव के मकान से दो मंगलसूत्र और 2 हजार रूपए नगद चोरी हुए हैं। यह घटना रात 3 बजे के आसपास की है। तीनों मामलों के आरोपियों का कोई सुराग नहीं लगा है।

पहले दिन ही दावे दावों की निकली हवा
गुरूवार को कोतवाली टीआई आरआर श्रीवास्तव ने पदभार सम्हालते ही दावा किया था कि बेहतर पुलिसिंग देने के साथ गश्त पर जोर दिया जाएगा।

बदमाशों की धड़पकड़
की जाएगी और चोरियों पर अंकुश लगाया जाएगा। उनके दावे की पहले दिन ही चोरों ने हवा निकाल दी है न तो शहर में गश्त दिखाई दे रही है और न रात में गश्त करने वाले पुलिस वाले नजर आते हैं। अब तक किसी चोरी का सुराग पुलिस को नहीं लगा है।

पीएनबी बैंक में चोरी, दबाते रहे मामला

बिना सुरक्षा इंतजाम के ऊहर गांव में चल रही पीएनबी बैंक की शाखा में चोरी की बारदात हो गई। खास बात यह रही कि बैंक में चोरी होने का मामला जहां पुलिस और बैंक प्रबंधन दोनों ही दबाते रहे दोपहर बाद मामला उजागर हुआ है। गुरूवार शुक्रवार की रात बैंक के मेनगेट के ताले तोड़कर चोर बंैक में दाखिल हुए जहां रखा लेपटॉप चुरा ले गए वहीं बैंक प्रबंधन सीसीटीवी कैमरा चोरी होने की बात कह रहा है।

इसके अलावा अन्य रकम, नगदी चोरी होने की बात से बैंक प्रबंधन नकार रहा है। बंैक में न तो सुरक्षा के इंतजाम हैं और न ही कोई सुरक्षा गार्ड तैनात है। सबसे बड़ी बात यह है कि यहां पर लगा सायरन भी नहीं बजा जिसके चलते चोरी की जानकारी नहीं लगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned