script212 युवतियों और 142 युवकों ने मंच से अपना दिया परिचय,23 रिश्ते हुए तय | Introduced from the stage of choosing a life partner, 23 relationships | Patrika News

212 युवतियों और 142 युवकों ने मंच से अपना दिया परिचय,23 रिश्ते हुए तय

locationविदिशाPublished: Jan 06, 2020 11:34:28 am

Submitted by:

Anil kumar soni

कुशवाह समाज के युवक-युवती परिचय सम्मेलन में देशभर से आए समाजजन

 विदिशा। मंच से परिचय देते देशभर से आए युवक-युवती।

विदिशा। मंच से परिचय देते देशभर से आए युवक-युवती।

विदिशा। कुशवाह समाज का युवक-युवती परिचय सम्मेलन हरदौल गार्डन में रविवार को हुआ। इस दौरान देशभर से समाजजन एकत्रित हुए और विवाह योग्य युवक-युवतियों ने अपना जीवन साथी चुनने मंच से परिचय दिया। इस दौरान कुछ ने सकुचाते हुए तो कुछ ने बिंदास तरीके से अपना परिचय दिया। कार्यक्रम में राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित समाज के कई पदाधिकारी मौजूद रहे।

दोपहर 12 बजे से शुरु हुआ कार्यक्रम शाम तक चला। अखिल भारतीय कुशवाह महासभा के राष्ट्रीय महासचिव नारायण सिंह कुशवाह ने बताया कि इस दौरान युवकों की अपेक्षा युवतियों की संख्या ज्यादा रही। कुल 212 युवतियों और 142 युवकों ने मंच से अपना परिचय दिया। इस दौरान 23 रिश्ते तय हुए और युवक-युवती के परिजनों ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाई। कार्यक्रम के दौरान लव-कुश का रूप रखीं समाज की दो बालिकाओं ने आकर्षक गीत की प्रस्तुतियां दीं।

विदिशा। कार्यक्रम के दौरान बड़ी संख्या में मौजूद समाजजन।
IMAGE CREDIT: Anil Soni

ऐसे कार्यक्रमों में वर-वधु मिलना होता है आसान
कार्यक्रम में कुशवाह समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी वर्मा ने कहा कि इस तरह के आयोजनों से समाजजनों को वर-वधु ढूंढने में आसानी होती है और आसानी से संबंध तय हो जाते हैं। वहीं राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष भगतसिंह कुशवाह ने समाज की एकता पर जोर दिया। वहीं कुशवाह महासभा की महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष राधा कुशवाह ने कहा कि समाज में सभी को एकजुट होकर रहना चाहिए। समाज की एकता के लिए देशभर में इस तरह के आयोजन किए जा रहे हैं।

 

समाज के प्रदेश महामंत्री राजेश कुशवाह ने समाज के सर्वार्गींण विकास के लिए युवाओं को आगे आने की अपील की। मंच संचालकन सिद्धी कुशवाह और गोपाल ने किया। इस दौरान कुशवाह महासभा के राष्ट्रीय महासचिव नारायण सिंह कुशवाह, अर्जुन पटले, जिला पंचायत अध्यक्ष तोरणसिंह दांगी, विदिशा विधायक शशांक भार्गव, गंजबासौदा विधायक लीना जैन, नगरपालिका अध्यक्ष मुकेश टंडन, समाज जिलाध्यक्ष बाबूलाल कुशवाह, दीपक कुशवाह सहित बड़ी संख्या में देशभर से आए समाजजन मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो