अवैध अतिक्रमण पर चली नगर पालिका की जेसीबी

कई दुकानें ढहाईं, हटाईं गुमठियां, विवाद की स्थिति को देखते तैनात रहा प्रशासन

By: Anil kumar soni

Updated: 03 Jan 2020, 12:04 PM IST

विदिशा/ सिरोंज। नगर पालिका द्वारा गुरुवार को जेसीबी से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। इस दौरान तालाब किनारे लम्बे समय से किए गए अतिक्रमण को गुरूवार को हटा दिया गया। इस दौरान कुछ दुकानें और गुमठियां सख्ती से हटाईं गईं। कुछ अतिक्रमणकारियों ने विरोध जताया। ेइस दौरान किसी भी प्रकार के विवाद से निपटने पुलिस और प्रशासन मुस्तैद नजर आया। इस दौरान अतिक्रमण रोकने कई अधिकारियों की फोन की घंटी बजती रही, लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया और कार्रवाई लगातार जारी रही।

मालूम हो कि वर्षों से कई दुकानदारों ने अतिक्रमण कर रखा था। जिसे सख्ती से हटाया गया। पुलिस बल मौजूद रहने के कारण कोई विवाद की स्थिति नहीं बन सकी।

जिलेभर में है अतिक्रमण की समस्या
मालूम हो कि सिरोंज अकेले ही नहीं जिला मुख्यालय सहित सभी तहसीलों, नगरों और ग्रामीण क्षेत्रों में तक अतिक्रमणकारियों ने सड़कों और सरकारी जमीनों पर तक अतिक्रमण कर रखे हैं। लेकिन इन दिनों कई जगह अतिक्रमण हटाने की चल रही कार्रवाई से लगता है कि शायद कुछ हद तक जिला अतिक्रमण मुक्त हो सके। लेकिन कई जगह अतिक्रमण हटाने के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की जा रही है।

 

जिला मुख्यालय को ही देखें तो मुख्य मार्गों सहित कई बड़े नाले अतिक्रमण की चपेट में हैं। लेकिन प्रशासन इसे हटाने की दिशा में अब तक कोई सख्त कदम नहीं उठा सका है। जबकि कई बार यहां वन वे किया गया, तो यहां का अतिक्रमण हटवाने मजिस्ट्रेट तक सड़कों पर आ चुके हैं, लेकिन नियमित कार्रवाई नहीं चलने के कारण कुछ समय बाद अतिक्रमण वापस वहीं आ जाता है। जिसके चलते शहर के मुख्य मार्गों पर दिन में ही कई बार यातायात जाम होते देखे जा सकते हैं। सड़कों पर चार पहिया वाहन चलाना मुस्किल हो गया है और शाम को तो राहगीरों का पैदल चलना तक मुस्किल होता है।

इनका कहना है
अतिक्रमण करने वाले लोगों को हमने पूर्व में ही नोटिस जारी कर अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन जिन लोगो ने अपना अतिक्रमण नहीं हटाया उसे हमने आज जेसीबी से सख्ती से हटवाया। अतिक्रमण हटाने की यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।
- गिरीश श्रीवास्तव, सीएमओ, सिरोंज

Show More
Anil kumar soni Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned