कनारा विदिशा ने सिंगापुर को ४० रन से दी करारी शिकस्त

मैन ऑफ द मैच संयुक्त रूप से सिंगापुर के संतानन और विदिशा के अनुपम को मिला
मैच के शुभारंभ पर दोनों देशों का हुआ राष्ट्रगान

विदिशा। कनारा क्रिकेट टूर्नामेंट में गुरुवार को मेजबान टीम कनारा के साथ विदेशी टीम सिंगापुर का मुकाबला हुआ। जिसमें कनारा टीम ने १७० रन का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में सिंगापुर टीम १३० रन ही बना पाई और विदिशा टीम ४० रन से विजयी हुई। वहीं मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार संयुक्त रूप से सिंगापुर के संतानन और विदिशा के अनुपम को मिला। इस दौरान बड़ी संख्या में खेल प्रेमी मौजूद रहे।

कनारा क्रिकेट क्लब द्वारा आयोजित ५०वीं कनारा प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर सागर के पूर्व सांसद लक्ष्मीनारायण यादव और गंजबासौदा विधायक लीना जैन ने दोनों टीमों के खिलाडिय़ों से हाथ मिलाकर परिचय प्राप्त किया। इसके बाद भारत और सिंगापुर दोनों देशों के ध्वजों को हाथों में लेकर दोनों देशों का राष्ट्रगान हुआ। इसके बाद सिंगापुर टीम ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्रक्षरण करने का निर्णय लिया। इसके बाद टॉस के लिए उपयोग किए गए चांदी के सिक्के को अतिथियों ने सिंगापुर टीम कप्तान के हाथ में सौंपा। फिर मैच का शुभारंभ हुआ और पहले बल्लेबाजी करने मेजबान कनारा टीम उतरी।

कनारा टीम ने हुए 40 ओवर में 8 विकेट खोकर 170 रन का स्कोर खड़ा किया। जिसमें अनुपम गुप्ता 31 रन का योगदान दिया। वहीं पूर्वज ने 30, नागेंद्र लोधी 19, राधे सेन ने 19 रन का योगदान दिया। सिंगापुर की बोलिंग की तरफ से एस संत आनंद ने 8 ओवर में 35 रन देकर कनारा विदिशा के पांच विकेट पवेलियन वापस लौट आए। वहीं मनीष ने दो विकेट लिए। एक समय ऐसा भी आया कि 66 रन पर कनारा के चार विकेट गिर चुके थे। लेकिन बाद में राधे और पूर्वांश की जोड़ी ने धीरे-धीरे एक बड़ी पार्टनरशिप खेली और 70 रन की पार्टनरशिप करते हुए स्कोर को १७० तक पहुंचा दिया।

वहीं जवाब में सिंगापुर की टीम खेलने आई तो उसका पहला विकेट मात्र 8 रन पर ही गिर गया और एक छोर पर जमे रहे सिद्धार्थ जिन्होंने एक ***** और दो चौके लगाकर अपनी टीम के लिए 51 रन जोड़े। सुरेंद्र ने 27 मनीष, त्रिपाठी ने 12, विनय 10 रन बनाकर आउट हुए और कोई भी खिलाड़ी डाई के अंत तक नहीं पहुंच पाया। इस तरह सिंगापुर ने 36.5 ओवर में ऑल आउट होकर 130 रन ही बना पाई और इस तरह कनारा विदिशा 40 रन से विजय रही।

कनारा विदिशा की ओर से अनुपम गुप्ता सबसे सफल बॉलर रहे जिन्होंने महत्वपूर्ण 3 विकेट लिए। राधे ने दो और नागेंद्र ने भी दो विकेट लिए। मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार कांग्रेस के जिला अध्य्क्ष शैलेन्द्र रघुवंंशी द्वारा संयुक्त रूप से सिंगापुर के संतानन ओर विदिशा के अनुपम को दिया गया। जिसमें 1500-1500 रुपए नगद एवं ट्रॉफी प्रदान की गई। दर्शक लकी ड्रा में रवि चिढ़ार को रेडियो मिला एवं हेमंत मीना को डीटीएच एयरटेल का पुरस्कार प्राप्त हुआ। आज शुक्रवार को कनारा विदिशा एवं जयपुर के मध्य खेला जाएगा।

दर्शकों में दिखा उत्साह
विदिशा की धरती पर विदेशी टीम के साथ होने वाले मुकाबले की रोचकता को देखते हुए बड़ी संख्या में दर्शक मैच के शुभारंभ से ही यहां पहुंचने लगे थे। मैच के समापन तक दर्शकों का यहां तांता लगा रहा और कई आते-जाते बने रहे। कनारा टीम ने जब वेटिंग शुरु की तो एक-एक रन पर खूब तालियां बजीं। आयोजक बीच-बीच में खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन कर रहे थे।

Anil kumar soni Desk
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned