scriptमहोटी को हराकर कुरवाई ने जीता क्रिकेेट टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला | Kurwa won the final of the Krkatek Tournaments by defeating Mahoti | Patrika News

महोटी को हराकर कुरवाई ने जीता क्रिकेेट टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला

locationविदिशाPublished: Feb 23, 2019 11:18:54 pm

Submitted by:

Krishna singh

विजेता टीम को मिला 21 हजार का ईनाम

patrika news

Cricket competition

आनंदपुर. ग्राम आनंदपुर के पठार मैदान में जय हिंद क्रिकेट क्लब द्वारा कराए जा रहे क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला महोटी और कुरवाई टीम के बीच हुआ, जिसमें कुरवाई टीम ने फाइनल मुकाबला जीता। पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा ने विजेताओं को पुरस्कृत किया। रोमांचक फाइनल मुकाबले के दौरान बड़ी संख्या में खेल प्रेमी मौजूद रहे।
विजेता टीम को आनंदपुर सरपंच आशीष शर्मा द्वारा 21 हजार रुपए की नकद राशि का पुरस्कार दिया गया। उपविजेता टीम महोटी को जनपद पंचायत लटेरी अध्यक्ष माखनसिंह यादव ने 11 हजार रुपए की राशि दी। नवीन करेरिया द्वारा विजेता टीम को मैच ऑफ दी सीरिज के तहत मोबाइल फोन दिया गया। मालूम हो कि दो फरवरी से यह क्रिकेट टूर्नामेंट चल रहा था। फाइनल मुकाबले के पूर्व दो सेमीफाइनल मुकाबले हुए। पहला सेमीफाइनल मुकाबला महोटी ओर मक्सूदनगढ़ के बीच हुआ, जिसमें मक्सूदनगढ़ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 100 रन बनाए और दूसरी पारी में बल्लेेबाजी करते हुए महोटी ने ये मुकाबला जीत लिया और फाइनल में प्रवेश किया। जबकि दूसरा मुकाबला विदिशा और कुरवाई के बीच हुआ। कुरवाई ने पहले बललेेबाजी करते हुए 105 रन बनाए, जबकि विदिशा टीम महज 78 रन ही बना सकी और कुरवाई ने सेमीफाइनल मुकाबला जीता। इस प्रकार फाइनल मुकाबला महोटी और कुरवाई के लिए हुआ और कुरवाई टीम विजेता रही। आयोजन समिति के लखन शर्मा ने बताया की दो फरवरी से चल रहे इस टूर्नामेंट में कुल 22 टीमों ने हिस्सेदारी की।
ग्रामीण क्षेत्रों में भी होती हैं प्रतिभाएं
टूर्नामेंट के समापन पर मुख्यअतिथि के रूप में पहुंचे पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा ने विजेताओं को पुरस्कृत करते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी प्रतिभाएं होती हैं और यदि उनको मौका मिले तो वह भी अपने गांव और क्षेत्र का नाम रोशन कर सकते हैं। इस तरह के आयोजनों में बच्चों को खेल प्रतिभा दिखाने का मौका मिलता है। उन्होंने कहा कि क्रिकेट के साथ ही फुटबॉल, वॉलीबाल आदि अन्य खेल गतिविधियों में भी हिस्सेदारी करना चाहिए। क्योंकि खेलों से शरीर के साथ ही मानसिक विकास होता है। इसलिए खेल हमारे जीवन में बहुत जरूरी हैं। इस दौरान जनपद अध्यक्ष माखन सिंह यादव, राजेश यादव, आशीष शर्मा, संतोष पटेल, प्रीतम चौरसिया, नवीन करेरिया, अंकित श्रीवास्तव, अभिषेक जैन, अंसार मंसूरी, लखन शर्मा, सद्दाम मंसूरी, राम शर्मा, हल्के, धबल बघेल, तन्नू खां और इरशाद खां आदि खेल प्रेमी और बढ़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो