scriptखाली सीटों के बावजूद भी बच्चों का नहीं हो रहा प्रवेश, भविष्य हो रहा अंधकारमय | latest hindi news from vidisha | Patrika News

खाली सीटों के बावजूद भी बच्चों का नहीं हो रहा प्रवेश, भविष्य हो रहा अंधकारमय

locationविदिशाPublished: Jul 19, 2018 02:43:16 pm

खाली सीटों के बावजूद भी बच्चों का नहीं हो रहा प्रवेश, भविष्य हो रहा अंधकारमय

vidisha, vidisha news, vidisha patrika, patrika news, patrika bhopal, bhopal mp, school, school admission, education, rte, right to education, education department,

खाली सीटों के बावजूद भी बच्चों का नहीं हो रहा प्रवेश, भविष्य हो रहा अंधकारमय

विदिशा/लटेरी@अनिल सोनी की रिपोर्ट…

सरकार द्वारा बच्चों की पढ़ाई के लिए तमाम प्रयास करने के साथ ही कई योजनाएं चलाई जा रही हैं। इन्ही योजनाओं के तहत मुफ्ट शिक्षा अच्छे अंक लाने पर सरकार द्वारा पूरी फीस भी माफ होने के साथ साथ लेपटॉप आादि भी दिया जाता है। लेकिन लटेरी में सरकार के मंसूबों पर पानी फेरने का किया जा रहा है। लटेरी मॉडल स्कूल में सीटें रिक्त होने के बावजूद विद्यार्थियों को स्कूल में प्रवेश नहीं दिया जा रहा। जिससे उनका भविष्य अंधकारमय बना हुआ है। उनकी पढ़ाई प्रभावित हो रही है।

क्षेत्र के अभिभावकों ने बताया कि मॉडल स्कूल में बच्चों के प्रवेश के लिए जाते हैं, तो प्रबंधन एडमीशन 15 जुलाई से बंद होने की बात कहता है, जबकि 31 जुलाई तक प्रवेश होना है और स्कूल में कक्षा 11 वीं में अभी 30 सीटें रिक्त हैं। ऐसे में स्कूल प्रबंधन मनमानी कर बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ कर रहा है। इसलिए इस ओर जिम्मेदारों को ध्यान देना चाहिए। नहीं तो बच्चों की पढ़ाई पिछड़ जाएगी।

बीईओ के निर्देश पर नहीं दे रहे प्रवेश
इस मॉडल स्कूल में कुल 400 बच्चों के बैठने की व्यवस्था है और 22 शिक्षकों के पद हैं। इनमें से नियमित और अतिथि शिक्षक मिलाकर कुल 13 पद फुल हैं और शेष पद रिक्त हैं। ‘पत्रिका’ ने इस संबंध में स्कूल में पड़ताल की, तो प्रबंधन ने बताया कि बीईओ के निर्देश पर प्रवेश बंद कर दिए गए हैं।

इनका कहना है
स्कूल में प्रवेश तो 31 जुलाई तक होना है, लेकिन संकुल प्राचार्य ने लिखित में दिया है कि इस मॉडल स्कूल में पर्याप्प्त स्टॉफ नहीं है इसलिए रिक्त सीटों पर प्रवेश नहीं दिया जाए।
रामेश्वर शर्मा, प्रिंसिपल, मॉडल स्कूल, लटेरी

15 जुलाई को मॉडल स्कूल के एडमिशन की तारीख निकल गई है। इसलिए बच्चों को स्कूल में प्रवेश नहीं दे रहे हैं। शासन के निर्देशानुसार प्रवेश दिए गए हैं, आगे जैसे निर्देश मिलेंगे उनका पालन किया जाएगा।
सीबी तिवारी, बीईओ, लटेरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो