दस किलो गांजे के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

दस किलो गांजे के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

Govind Saxena | Publish: Aug, 12 2018 10:14:24 AM (IST) Vidisha, Madhya Pradesh, India

दस किलो गांजे के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

विदिशा. उड़ीसा से गांजा लेकर गोंडवाना एक्सप्रेस से आए दो युवकों को विदिशा के चरणतीर्थ घाट के पास गिरफ़्तार कर उनसे 10 किलो गांजा बरामद किया गया। आरोपियों को न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमांड ली जा रही है।
पुलिस ने बताया कि 10 अगस्त की रात मुखबिर से सूचना मिली थी कि दो युवक गोडवाना एक्सप्रेस से गांजा लेकर विदिशा में ग्वालियर-मुरैना के किसी व्यक्ति को बेंचने के फिराक में हैं। इस सूचना पर कोतवाली और क्राइम ब्रांच की टीम बनाकर आरोपियों का रेलवे स्टेशन से माल सहित बाइक से निकलते ही योजनाबद्ध तरीके से पीछा किया। माल की श्मशान घाट के पास डिलेवरी देना थी। वहां आरोपियों की घेराबंदी की गई।

यहां आरोपी ग्राहक के इंतजार में कुछ देर तक खड़े रहे। लेकिन जब ग्राहक नहीं आए तो आरोपी गांजे सहित वापस जाने लगे। इसी दौरान पुलिस ने आरोपी बंटीनगर निवासी ब्रजेन्द्र राजपूत और उदयनगर निवासी नितिन रघुवंशी को धर दबोचा और उनके पास से दस किलो का गांजा बरामद किया। आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर गिरफ्तार कर लिया। हालाकि पुलिस को शक है कि इनका कोई गिरोह इस क्षेत्र में काम करता है। पुलिस का कहना है कि इनके माध्यम से कोई अन्य जानकारी भी मिल सकती है। पहले भी इनके बारे में हमें जानकारी मिल चुकी है। पर, कोई ठोस सबूत न होने के चलते अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई थी। इन दोनों के माध्यम से हम इनके गिरोह तक आसानी से पहुंच सकते हैं। ताकि इस अवैध व्यापार को रोका जा सके।

इस कार्रवाई में टीआई आरएन शर्मा, क्राइम ब्रांच प्रभारी पुनीत बाजपेई, धर्मेन्द्र तिवारी, संतोष गौतम, प्रतिभा सिंह, कमल रघुवंशी, कुलदीप सिंह, हरीश मालवीय, भानु राजपूत, मिथुन ठाकुर का योगदान रहा। पुलिस अधीक्षक विनीत कपूर ने टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है। जिससे टीम बहुत खुश है।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned