पोल खुलते ही दूल्हा-दुल्हन को बाइक से लेकर भागा!

दुल्हन दूसरी शादी करने पहुंची थी सम्मेलन में...

By: brajesh tiwari

Published: 13 Mar 2018, 09:54 AM IST

विदिशा. जिले के ग्यारसपुर में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत हो रहे विवाह सम्मेलन में उस समय अफरातफरी मच गई जब पूर्व में योजना का लाभ उठा चुकी महिला किसी अन्य के साथ दोबारा योजना के तहत विवाह करने दुल्हन बनकर आ गई।

 

आयोजकों को जैसे ही भनक लगी तो वे हरकत में आए। लेकिन पोल खुलती देख दूल्हा अपनी दुल्हन को बाइक से लेकर भाग खड़ा हुआ। आयोजक भी यह तमाशा देखते रह गए। जनपद पंचायत द्वारा आयोजित सम्मेलन में चार जोड़ों का विवाह होना था। तीन जोड़ों का विवाह हो रहा था और चौथे जोड़े के लिए मंडप सजा हुआ था। इस मंडप में दुल्हन सजी बैठी थी। इस दौरान एक युवक आया और उसने दुल्हन के साथ विवाह की रस्में पूरी कर फेरे भी ले लिए।

जब जोड़े आशीर्वाद लेने जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के पास जाने लगे तो किसी ने दुल्हन को पहचान लिया कि यह दुल्हन तो पहले भी सम्मेलन में शादी कर योजना से लाभान्वित हो चुकी है। अपनी पोल खुलते देख दूल्हा अपनी दुल्हन को मोटरसाइकिल पर बैठाकर भाग गया। बताया गया है कि उक्त महिला का इसी योजना के तहत जिस व्यक्ति से विवाह हुआ था उसकी मौत हो गई। इसके बाद महिला ने अपने ही देवर से मंदिर में शादी रचा ली थी और योजना का फिर लाभ लेने सम्मेलन में आ पहुंची।

इनका कहना है

सरपंच-सचिवों की लापरवाही से महिला योजना के तहत दोबारा विवाह करने आ गई थी। इसकी जानकारी लगते ही दुल्हा-दुल्हन स्वयं आयोजन स्थल से बगैर बताए चले गए। शेष तीन जोड़ों का विवाह करवाया गया।

केके ओझा, सीईओ, जनपद पंचायत, ग्यारसपुर

 

इधर, ब्राउन शुगर के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

विदिशा में रामलीला गेट के पास सोमवार की रात कोतवाली पुलिस ने दो आरोपियों को ५२ हजार की ब्राउन शुगर के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार किया। कोतवाली टीआई जितेेंद्र सिंह ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर रात करीब साढ़े सात बजे रामलीला गेट के पास से गुना जिला के पिपलहेड़ा निवासी २४ वर्षीय अनिल मीणा और नगरतला बगीचा जतरापुरा मार्ग निवासी २८ वर्षीय विनोद कुशवाह से १०.२०० ग्राम ब्राउन शुगर पावडर जब्त किया गया। जिसकी कीमत ५२ हजार रूपए है। दोनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कायमी की गई।

brajesh tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned