नपा चुनाव के लिए योग्य कांग्रेस प्रत्याशी तलाशने भोपाल से आए नेता

दावेदारों ने टीम के नेताओं से की मुलाकात

By: govind saxena

Published: 09 Jan 2021, 08:21 PM IST

विदिशा. नगर पालिका चुनाव दो माह बाद हों या साल भर बाद, लेकिन कांग्रेस ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। किसान कानून के विरोध में प्रदर्शन की नीति के बीच ही कांग्रेस ने प्रत्याशियों की तलाश के लिए जगह-जगह जाने का फैसला किया है। इसी सिलसिले में विदिशा नपा के लिए योग्य कांग्रेस प्रत्याशी तलाशने के लिए भोपाल के पूर्व महापौर सुनील सूद के नेतृत्व में तीन नेताओं ने विदिशा का दौरा किया और दावेदारों से बात भी की।


जिला कांग्रेस कार्यालय में आयोजित बैठक में नगरपालिका विदिशा के लिए कांग्रेस उम्मीदवार चयन के लिए गठित समिति के प्रभारी सुनील सूद, पूर्व में लोकसभा प्रत्याशी रहे शैलेंद्र पटेल और राजलक्ष्मी नायक शामिल हुईं। कांग्रेस जिलाध्यक्ष कमल सिलाकारी ने तीनों नेताओं का स्वागत करते हुए समिति सदस्यों को प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया से अवगत कराया और हर हाल में एका बनाए रखने का अनुरोध किया। वहीं समिति प्रभारी सुनील सूद और शैलेंद्र पटेल ने भी कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी जीतेगा तो सम्मान हम सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं का बढ़ेगा, इसलिए सर्वसम्मति से प्रत्याशी चयन में सहयोग करें।


इस दौरान पार्षद पद के लिए अनेक दावेदारों सहित अध्यक्ष पद के लिए रितु देवलिया, आशा राजपूत, डॉ अनीता राठौर, प्रभा सेंगर, प्रियंका किरार, सुधा सक्सेना, लीना ताम्रकार सहित कुछ अन्य महिलाओं ने भी समिति के सामने अपना पक्ष रखा। पूर्व नपा उपाध्यक्ष वसंत जैन की बहू की ओर से भी दावेदारी की गई।

जिसका नाम हम तय करेंगे, वही होगा प्रत्याशी-सूद
भोपाल केे पूर्व महापौर और समिति प्रभारी सुनील सूद ने पत्रिका से विशेष चर्चा में कहा कि हम जीत की संभावना वाले और आम सहमति से प्रत्याशी चयन के लिए आए हैं और चुनाव होने तक यह आना जाना लगा रहेगा। सूद ने कहा कि हमें निर्देश हैं कि हर निकाय से सिंगल नाम ही तय कर पीसीसी भेजें। इसलिए सर्वसम्मति बनाने के प्रयास होंगे। उन्होंने कहा कि प्रत्याशी के लिए सिंगल नाम हम लोगों की यही समिति तय करेगी, जिसको प्रत्याशी बनाने की अधिकृत घोषणा प्रदेश कांग्रेस द्वारा की जाएगी। उन्होंने भरोसा जताया कि हम जिसका नाम भेजेंगे वही प्रत्याशी घोषित होगा यह तय है।

govind saxena Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned