विधायक ने इमलानी सेक्टर के गांवो को दी 2.5 करोड़ रूपए की सौगात

- नलजल योजना का भूमिपूजन...

- ग्रामीण अंचल में बनने वाली अनेक सीसी सड़क, कपिल धारा कुएं और ग्रेवल मार्ग का भूमिपूजन और लोकार्पण किया।

By: Anil kumar soni

Published: 23 Dec 2019, 02:11 PM IST

सिरोंज। क्षेत्रीय विधायक उमाकांत शर्मा ने रविवार को इमलानी सेक्टर की ग्राम पंचायतों का दौरा किया और ढाई करोड़ रूपए के निर्माण कार्यों की सौगात दी। इसके साथ ही इमलानी में 60 लाख रूपए से बनने वाली नलजल योजना के भूमिपूजन के साथ ही अनेक ग्रामीण अंचल में बनने वाली अनेक सीसी सड़क, कपिल धारा कुएं और ग्रेवल मार्ग का भूमिपूजन और लोकार्पण किया।

विधायक सबसे पहले ग्राम वजीरपुर में पहुंचे। यहां पर उन्होने गांव में बने भगवान रामदेव मंदिर में पूजन किया और विशेषपुर पंचायत में होने वाले 1 करोड़ 39 लाख रूपए के निर्माण कार्यो का भूमिपूजन और लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि गांव के विकास से ही देश का विकास जुड़ा हुआ है।

हमारे गांव शिक्षित और विकसित होंगे तो देश के सुंदर भविष्य का निर्माण भी संभव हो सकेगा। ग्राम विकास का दायित्व किसी एक का नहीं बल्कि समाज के हर तबके का होता है। आज महत्व इस बात का नहीं है कि सरकार किसकी है।

महत्व इस बात का है कि जो सरकार में है वो जनता के लिए कितना काम कर रहे हैं। हमारा काम यह देखना भी है कि पांच साल में सरकार जो काम कर रही है। वह आम जनता तक पहुंचता भी या नहीं। उन्होने कहा कि क्षेत्र के सम्पूर्ण विकास के लिए हम पूरी तैयारी के साथ काम कर रहे हैं।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा नेता संतोष चौरे ने कहा कि केन्द्र की केन्द्र की भाजपा सरकार ने समाज के हर तबके की चिंता की है। अटल बिहारी बाजपेयी ने प्रधानमंत्री सड़क के माध्यम से देश के गांव को शहरों से जोड़ा था। इसी तरह आज मोदी सरकार देश के गरीब लोगों को पक्के मकान प्रदान कर रही है।

भाजपा सरकार ने महिलाओं के स्वास्थ्य की चिंता की और उज्ज्वला योजना की शुरूआत कर घर-घर गैस चूल्हा पहुंचाया। इस दौरान भाजपा नेता महेन्द्रसिंह दांगी, हमीरसिंह यादव, राजेन्द्र गर्ग, झारसिंह दांगी, चरणसिंह राजपूत तथा सीताराम कुशवाह ने भी सभा को संबोधित किया। कैलाश शर्मा ने आभार माना

अधिकारियों ने बताई योजनाएं -
विधायक शर्मा के दौरे मेंं पीडब्लूडी एसडीओ अरविंद पाठक, सिंचाई विभाग की एसडीओ सुचि जैन, फूड इंस्पेक्टर मोनिका जैन, पंचायत इंस्पेक्टर विनोद श्रीवास्तव के साथ ही राजस्व और पंचायत विभाग के कर्मचारी भी मौजूद थे। इन लोगों ने ग्रामीणों को विभागीय योजनाओंं की जानकारी देने के साथ ही उनकी समस्याओं का मौके पर निराकरण भी किया।

वजीरपुर मेंं ग्रामीणों ने अत्यधीक बारिश की वजह से गिर गए मकानों का मुआवजा अभी तक नहीं मिलने की शिकायत पर विधायक ने तुरंत तहसीलदार अलका सिंह को मोबाइल कर उनकी समस्या के समाधान की बात कही। उन्होने ग्रामीणोंं की प्रधानमंत्री सड़क से जुड़ी समस्या के निदान के लिए भी तुरंत विभागीय अधिकारी को मोबाइल कर जानकारी दी तथा निर्धारित समय सीमा में समस्या का निराकरण करने के निर्देश दिए।

इन निर्माण कार्यो का हुआ भूमिपूजन लोकार्पण
एक दिवसीय दौरे में भाजपा विधायक ने ग्राम पंचायत विशेपुर के गांव कठौतिया तथा विशेषपुर में 1 करोड़ 39 लाख रूपए के भूमिपूजन और लोकार्पण किए। इनमें इन गांवो में बनने वाल 3 ग्रेवल मार्ग, 6 सीसी सड़कें, 16 कपिल कूप निर्माण और 4 लाख रूपए की लागत से बनने वाला एक सामुदायिक भवन शामिल है।

इसी तरह ग्राम पंचायत लिधौड़ा के गांव चंद्रहाई, लिधौड़ा, महुआखेड़ा और ग्वारी मेंं 53 लाख रूपए के कार्यो का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया। जिसमें मंदिर के पास टीनशेड निर्माण, 4 सीसी सड़कें, 1 ग्रेवल मार्ग और 1 सामुदायिक शेड का निर्माण शामिल है।

इसी तरत ग्राम इमलानी में 60 लाख की लागत से बनने वाली नल-जल योजना के भूमिपूजन के साथ ही उन्होने 15 लाख की लागत से बनने वाले गांव के सामुदायिक भवन और 3 सीसी सड़कों का लोकार्पण भी किया।

Show More
Anil kumar soni Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned