script

तेंदुए के हमले से वनकर्मी और ग्रामीण हुआ घायल

locationविदिशाPublished: Feb 24, 2019 10:48:13 pm

Submitted by:

Krishna singh

तीन दिन में तीन लोगों पर हमला

patrika news

Leopard attacked

विदिशा. ग्राम रमपुरा के ग्रामीण तेंदुआ के हमले से भयभीत हैं। रविवार को तेंदुआ ने अलग-अलग समय में एक वन कर्मचारी सहित एक ग्रामीण को घायल कर दिया। इनका उपचार कराया जा रहा है। तीन दिन में तीन लोग तेंदुआ से घायल हुए हैं। इधर विभागीय अधिकारियों ने बताया कि तेंदुआ को पकडऩे के लिए भोपाल से रेस्क्यू टीम बुलाई जा रही है।
जिला अस्पताल में शाम को भर्ती हुए वन विभाग के हेल्पर अजयसिंह गुर्जर ने बताया कि बताया कि वे रमपुरा में वन विभाग के अमले के साथ तेंदुआ को तलाश रहे थे। तभी गेहंू के खेत से अचानक निकले तेंदुआ ने हमला कर दिया। उसके हाथ को मुंह में दबा लिया और सीने, पीठ व कांख के पास पंजे मारे और भाग गया। वहीं ग्रामीणों के मुताबिक दोपहर में रमपुरा में युवक राजेंद्र आदिवासी को खेत में काम करते समय तेंदुआ ने हमला कर घायल कर दिया। उसका उपचार ग्यारसपुर में कराया जा रहा। दोपहर में हुई इसी घटना के बाद वन विभाग की टीम ग्राम रमपुरा पहुंचकर तेंदुआ को तलाश रही थी कि उसने टीम के कर्मचारी पर भी हमला कर दिया। मालूम हो कि शुक्रवार को इसी गांव के समीपी गांव मनकापुर निवासी रामगोपाल मीणा को तेंदुआ ने घायल कर दिया था।
स्कूल बंद, खेतों में नहीं जा रहे ग्रामीण
क्षेत्र के ग्रामीणों ने बताया कि तेेंदुआ के हमलों को देखते हुए तीन दिन से बच्चे डर के कारण स्कूल नहीं जा पा रहे। इसे यहां स्कूल बंद है। किसान भी खेतों में पानी देने नहीं जा पा रहे। सभी तेंदुए की मौजूदगी से डरे सहमे हुए है। मवेशियों को लेकर भी उनका डर बढ़ गया है। वहीं तेंदुआ के लगातार हमले और वन विभाग द्वारा अब तक कोई कार्रवाई नहीं होने से ग्रामीणों में रोष बढ़ रहा है। रमपुरा के एडवोकेट सागर मीणा, राहुल मीणा, सचिन मीणा, भारतसिंह मीणा, बंंडवा के पूर्वसरपंच शैतानसिंह गुर्जर, महेंश गुर्जर, रणवीर गुर्जर आदि का कहना है कि तेंदुआ को शीघ्र पकड़कर रमपुरा सहित आसपास के गांव को दहशत से मुक्त करया जाना चाहिए।
दोपहर में हुए हमले के बाद तेंदुआ को तलाशा जा रहा था। तेंदुआ रमपुरा में मौजूद है। उसे पकडऩे के लिए भोपाल से भी टीम आ रही है।
-दिलीपसिंह पुरिया, रेंज अधिकारी

ट्रेंडिंग वीडियो