scriptliquor shop will not open after March 31 | कैमरे के सामने बोलो कि-31 मार्च के बाद नहीं खुलेगी शराब दुकान | Patrika News

कैमरे के सामने बोलो कि-31 मार्च के बाद नहीं खुलेगी शराब दुकान

दूसरे दल आंदोलन शुरू करें इससे पहले ही भाजपा ने हल कराया विवाद

विदिशा

Updated: March 29, 2022 05:08:02 pm

रविवार से ही शुरू हो गया था विवाद
दुर्गानगर चौराहे पर शराब दुकान का विरोध 27 मार्च को दुकान खुलने के साथ ही शुरू हो गया था। पहले ही दिन महिलाएं और क्षेत्र के लोगों ने धरना देकर खूब नारेबाजी की थी। महिलाओं ने मोर्चा संभालते हुए दुकान का शटर गिरा दिया था। तब कलेक्टर ने दुकान हटाने का आश्वासन दिया था। इसके बाद सोशल मीडिया पर लगातार इस शराब दुकान के बारे में टिप्पणियां चल रहीं थीं।
कैमरे के सामने बोलो कि-31 मार्च के बाद नहीं खुलेगी शराब दुकान
कैमरे के सामने बोलो कि-31 मार्च के बाद नहीं खुलेगी शराब दुकान
ेप्रदर्शन की तैयारी में थी कांग्रेस और आप
सोमवार की रात ही कांग्रेस के कुछ लोगों ने तय किया था कि मंगलवार की सुबह 11 बजे दुर्गानगर चौराहे पर दुकान के विरोध में प्रदर्शन करेंगे। करणी सेना ने भी दुकान के विरोध में प्रदर्शन करने के लिए अपना टेंट लगाना शुरू कर दिया था। आम आदमी पार्टी ने पहले ही 29 मार्च की शाम प्रदर्शन की घोषणा की थी। जनांदोलन बनता जा रहा था, लेकिन सब अपना-अपना राग अलाप रहे थे।
कैमरे के सामने बोलो कि-31 मार्च के बाद नहीं खुलेगी शराब दुकान
IMAGE CREDIT: patrika
टंडन ने अधिकारियों को तलब किया
दूसरे दलों और संगठनों के प्रदर्शन की भनक लगते ही भाजपा नेता मुकेश टंडन सक्रिय हुए और जिला आबकारी अधिकारी शैलेष जैन, एसडीएम गोपाल सिंह वर्मा, सीएसपी विकास पांडेय, टीआइ योगेंद्र सिंह दंागी और संबंधित दुकान के ठेकेदार से बात की और उन्हें दुर्गानगर की शराब दुकान पर पहुंचने को कहा। उधर भाजपा के दुर्गानगर मंडल अध्यक्ष सुरेंद्र चौहान ने सोशल मीडिया पर मैसेज भेजकर भाजपा कार्यकर्ताओं को दुर्गानगर चौराहे पर प्रदर्शन के लिए पहुंचने को कहा और जुडऩे लगे लोग।
कैमरे के सामने अधिकारी और ठेकेदार की घोषणा
टंडन के मौके पर पहुंचने से पहले ही वहां भाजपा नेता सुरेंद्र चौहान अपनी टीम के साथ पहुंच गए थे, जबकि कांगे्रस के अविनाश सनेहा, पूर्व पार्षद भावना सनेहा सहित काफी महिलाएं और पुरुष भी पहुंच चुके थे। करीब 9.30 बजे अधिकारियों समेत टंडन मौके पर पहुंचे तो महिलाओं ने उनसे दुकान हटवाने को कहा। इस पर टंडन ने साथ आए शराब ठेकेदार से कहलवाया कि 31 मार्च के बाद यहां दुकान नहीं रहेगी। ठेकेदार ने सबके सामने स्वीकार किया, इस पर टंडन ने कहा-ऐसे नहीं, कैमरे के सामने कहो। फिर उन्होंने यही बात जिला आबकारी अधिकारी शैलेष जैन से कहलवाई। टंडन ने यह भी कहा कि यदि 31 मार्च को दुकान नहीं हटती है तो मैं खुद दुकान में ताला डाल दूंगा। इस पर मौजूद सभी लोगों ने तालियों से इस फैसले का स्वागत किया।
स्टेशन से दुर्गा मंदिर तक शराब दुकान नहीं खुलेगी
उधर क्षेत्र की महिलाओं ने कहा कि- यदि 31 के बाद भी शराब दुकान चलती रही तो हम फिर आंदोलन करने यहां बैठ जाएंगे। इस पर टंडन ने उन्हें समझाते हुए कहा कि इसकी नौबत ही नहीं आएगी। पूर्व पार्षद भावना सनेहा ने कहा कि स्टेशन से दुर्गामंदिर तक शराब दुकान नहीं रहने देंगे। इस पर भी टंडन ने सहमति जताते हुए सबके सामने कहा कि स्टेशन से दुर्गा मंदिर तक शराब दुकान नहीं खोली जाएगी। इसके बाद टंडन और सभी अधिकारी सहित आंदोलनकारी भी चले गए। सबकी जुबां पर एक ही बात थी कि टंडन के आने से बाकी दलों के प्रदर्शन की पहले ही हवा निकल गई। अब जब समस्या के हल का ही ऐलान हो गया तो फिर किसका विरोध और कैसा विरोध।
--
लगातार विवाद देखते हुए आबकारी ठेकेदार ने खुद ही वहां से दुकान हटाने पर सहमति जताई है। 31 मार्च तक दुकान वहां से विस्थापित कर दी जाएगी। ठेकेदार और पूरा प्रशासन उपयुक्त स्थल तलाश रहा है।
-शैलेष जैन, जिला आबकारी अधिकारी विदिशा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

कोर्ट में ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश होने में संशय, दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट में एक बजे सुनवाई, 11 बजे एडवोकेट कमिश्नर पहुंचेंगे जिला कोर्टहरियाणा: हरिद्वार में अस्थियां विसर्जित कर जयपुर लौट रहे 17 लोग हादसे के शिकार, पांच की मौत, 10 से ज्यादा घायलConstable Paper Leak: राजस्थान कांस्टेबल परीक्षा रद्द, आठ गिरफ्तार, 16 मई के पेपर पर भी लीक का सायाWeather Update: उत्तर भारत में भीषण गर्मी, इन राज्यों में आंधी और बारिश की अलर्टLucknow: क्या बदलने वाला है प्रदेश की राजधानी का नाम? CM योगी के ट्वीट से मिले संकेतजमैका के दौरे पर गए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने क्यों की सलवार-कुर्ता की चर्चा, जानिए इस टूर में और क्या-क्या हुआबॉर्डर पर चीन की नई चाल, अरुणाचल सीमा पर तेजी से बुनियादी ढांचा बढ़ा रहा चीनगेहूं के निर्यात पर बैन पर भारत के समर्थन में आया चीन, G7 देशों को दिया करारा जवाब
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.