scriptmp election 2018: मंत्री सूर्यप्रकाश ने चुनाव न लडऩे का किया ऐलान, राजश्री ने शुरू की तैयारी | madhyapradesh-election: Minister Sury Prakash did not contest election | Patrika News

mp election 2018: मंत्री सूर्यप्रकाश ने चुनाव न लडऩे का किया ऐलान, राजश्री ने शुरू की तैयारी

locationविदिशाPublished: Nov 02, 2018 11:15:22 am

Submitted by:

govind saxena

सीएम को पत्र भेजकर आनन-फानन में बुलाई प्रेसवार्ता…

विदिशा. नामांकन दाखिला शुरू होने के ठीक पहले जिले की राजनैतिक घटनाक्रम तेजी से बदल रहा है। उद्यानिकी मंत्री सूर्यप्रकाश मीणा ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर इस विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी के रूप में न उतरने की मंशा जाहिर की है। इसके बाद पत्रकारवार्ता बुलाकर भी मीणा ने अपने इस निर्णय का ऐलान किया।

उधर शमशाबाद विधानसभा से राजश्री सिंह का नाम तेजी से उभरा है और स्वयं रुद्रप्रताप सिंह ने शनिवार को शमशाबाद के रामदेव मंदिर सहित कुछ प्रमुख मंदिरों में मन्नत पूरी होने की खुशी में जुलूस के रूप में मत्था टेकने की तैयारी की बात स्वीकारी है। उधर पूर्व वित्तमंत्री राघवजी ने सूची जारी होने का इंतजार करने को कहा है। राजश्री सिंह के निर्णय को वे रूद्रप्रताप सिंह का व्यक्तिगत निर्णय बता रहे हैं।

पहले ही माना जा रहा था कि इस बार शमशाबाद से सूर्यप्रकाश मीणा की राह कठिन है। वहां कांग्रेस की ज्योत्सना यादव ने पिछले चुनाव में मीणा को कडी टक्कर दी थी और मीणा मात्र 3 हजार वोटों के अंतर से जीत सके थे। पिछले पांच साल में वहां स्थिति और बिगड़ी ही है।
उधर शमशाबाद में भाजपा के दावेदार भी बहुत हैं, ज्योति शाह, राजश्री सिंह और राममोहन बघेल के नाम प्रमुख दावेदारों में गिने जा रहे हैं। माना जा रहा है कि सीएम ने मीणा को सारे समीकरण समझाते हुए इस बार दावेदारी वापस लेने को कहा होगा, इस पर मीणा ने यह निर्णय लिया। इस निर्णय के तत्काल बाद राजश्री का नाम शमशाबाद विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी के रूप में वायरल हुआ। खुद रुद्रप्रताप सिंह ने स्वीकारा कि नाम फाइनल हो चुका है।

मंत्री मीणा ने सीएम को भेजे अपने पत्र में लिखा है कि मुझे 2008 एवं 2013 में विधानसभा का उम्मीदवार बनाया, भाजपा जिलाध्यक्ष भी बनाया और मंत्री का पद भी दिया। इस बार फिर पार्टी मुझे शमशाबाद विधानसभा से प्रत्याशी बनाना चाह रही है,

संगठन को मेरी आवश्यकता देखते हुए मैं इस बार चुनाव न लड़कर संपूर्ण विदिशा की पांचों विधानसभाओं पर भाजपा को जीत दिलाने के लिए अपना ध्यान केेन्द्रित करुंगा। चूंकि पार्टी को इस समय मेरी आवश्यकता है, इसलिए इस विधानसभा चुनाव में मैं अपनी उम्मीदवारी वापस लेना चाहता हूं।

 

 

उधर मीडिया से चर्चा में मीणा ने कहा कि अब मैं पूरा समय भाजपा को चुनाव जिताने में लगाउँगा। रायसेन, होशंगाबाद और मीणा बाहुल्य क्षेत्रों मेंं भाजपा को मजबूत करुंगा। उन्होंने कहा कि मुझ पर कोई दबाव नहीं है। संगठन ने भी कोई शर्त या ऐसी बात नहीं की है। मैंने ये निर्णय अपने अंर्तमन से लिया है। मैँ अब विदिशा जिले के चुनाव प्रभारी के रूप में काम करुंगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो