scriptउदयपुर में महाशिवरात्रि मेला लगेगा, लेकिन बरतना होगी सतर्कता | Mahashivratri fair will be held in Udaipur | Patrika News

उदयपुर में महाशिवरात्रि मेला लगेगा, लेकिन बरतना होगी सतर्कता

locationविदिशाPublished: Mar 03, 2021 09:31:06 pm

Submitted by:

govind saxena

नीलकंठेश्वर मंदिर में दर्शन को आते हैं लाखों दर्शनाथी

उदयपुर में महाशिवरात्रि मेला लगेगा, लेकिन बरतना होगी सतर्कता

उदयपुर में महाशिवरात्रि मेला लगेगा, लेकिन बरतना होगी सतर्कता

विदिशा. महाशिवरात्रि पर नीलकंठेश्वर महादेव की नगरी उदयपुर में लगने वाला मेला कोरोना के फिर से बढ़ते संक्रमण के बीच लगेगा, लेकिन सतर्कता बरतना होगी। प्रशासन ने त्यौहार पर मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं और मेले पर प्रतिबंध न लगाने का फैसला लिया है, लेकिन यह भी तय किया है कि मेले में अतिरिक्त सतर्कता बरती जाएगी। संक्रमण एक बार फिर से बढ़ रहा है, इसलिए सबके हित में यही है कि मेले और मंदिर में पूरी सुरक्षा और सतर्कता बनाए रखें।
इस बार महाशिवरात्रि का पर्व 11 मार्च को है। इस अवसर पर लाखों की संख्या में दर्शनार्थी भोलेनाथ के दर्शन करने मंदिर पहुंचते हैं। छोटे से गांव में श्रद्धालुओं का बड़ा सा मेला लगता है। मंदिर के साथ ही पास में देहाती मेला, झूले और खेल तमाशे भी आते हैं। अभी तक सब ठीक था और रामलीला मेले को भी पहले न के बाद प्रशासन ने हां कर दी थी। लेकिन पिछले करीब एक हफ्ते से कोरोना संक्रमण में फिर तेजी आई है। एक मार्च को जिले में 8, दो मार्च को 5 और तीन मार्च को 11 नए केस मिलने से अधिकारियों के माथे पर फिर चिंता की लकीरें हैं। शिवरात्रि तक स्थिति क्या होगी, कहना मुश्किल है। ऐसे में प्रशासन ने पूरी सुरक्षा व्यवस्था के साथ मेले और पर्व को अनुमति देने का फैसला लिया है।
वर्जन…
महाशिवरात्रि पर्व और उदयपुर मेले पर कोई रोक लगाने की मंशा नहीं है। लेकिन कोरोना के केस एक बार फिर तेजी से बढ़ते नजर आ रहे हैं, इसलिए सतर्कता बरतना होगी। उदयपुर सहित सभी शिवालयों में पहुंचने वाले दर्शनार्थियों से अपेक्षा है कि वे कोरोना संक्रमण को देखते हुए मास्क लगाएं और यथासंभव दूरी बनाए रखें।
-डॉ. पंकज जैन, कलेक्टर विदिशा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो