मेडिकल कॉलेज चिकित्सा शिक्षकों ने की बैठक, 9 जनवरी को इस्तीफा देने का निर्णय

लंबित मांगों को लेकर नाराज है चिकित्सा शिक्षक।

By: Bhupendra malviya

Published: 03 Jan 2020, 12:24 PM IST

विदिशा। अटलबिहारी वाजपेयी चिकित्सा महाविद्यालय के चिकित्सा शिक्षकों ने कॉलेज में बैठक आयोजित की एवं अपनी मांगों को लेकर 9 जनवरी को सामूहिक त्यागपत्र देने की रणनीति तैयार की। कॉलेज से मिली जानकारी के अनुसार त्यागपत्र का यह निर्णय राज्य स्तरीय सेंट्रल कमेटी के आव्हान पर सातवें वेतनमान की विसंगतियों, समयपाल वेतनमान एवं अन्य लंबित मांगों को लेकर किया गया है। इस बात को लेकर सुबह चिकित्सा शिक्षक एकत्रित हुए और बैठक आयोजित की।

निर्णय नहीं लिया जा रहा
चिकित्सा शिक्षकों का कहना है कि वचन पत्र में इन मांगों को लेकर वादा भी किया गया था। पूर्व में आंदोलन के दौरान आश्वस्त किया जाता रहा लेकिन बार-बार मांग करने के बाद भी विभागीय एवं शासन स्तर पर उनकी मांगों पर स्पष्ट निर्णय नहीं लिया जा रहा है।

शिक्षकों को वंचित रखा जा रहा
चिकित्सा शिक्षकों का कहना है कि सभी शासकीय कर्मचारियों को सातवें वेतनमान का लाभ दिया जा रहा लेकिन चिकित्सा शिक्षकों को इससे वंचित रखा जा रहा है। सरकार के इसी रवैए से प्रदेश में चिकित्सा शिक्षकों में नाराजी है और चिकित्सा शिक्षकों ने कॉलेज में यह बैठक की। इसमें 9 जनवरी को को सामूहिक त्यागपत्र देने का निर्णय लिया गया है।

संबोधित किया
बैठक को मेडिकल टीचर एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. डीडी परमहंस, उपाध्यक्ष डॉ. नीति अग्रवाल, डॉ. अविनाश लघावे, सचिव डॉ. मनीष निगम ने संबोधित किया। इस दौरान कॉलेज के सभी चिकित्सा शिक्षक मौजूद रहे।

Show More
Bhupendra malviya Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned