scriptOrange Alert : बीना-बेतवा व केवटन नदी भी उफनी, अब फिर मौसम विभाग का आॅरेंज अलर्ट हुआ जारी | monsoon latest update for MP, vidisha in Orange Alert | Patrika News

Orange Alert : बीना-बेतवा व केवटन नदी भी उफनी, अब फिर मौसम विभाग का आॅरेंज अलर्ट हुआ जारी

locationविदिशाPublished: Sep 10, 2019 05:15:10 pm

जारी जोरदार बारिश के बीच कई रास्ते दिन भर रहे बंद…

vid-barish.jpg

,,

विदिशा/मंडीबामोरा। दो दिन से जारी जोरदार बारिश ने एक बार फिर बाढ़ जैसे हालात बना दिए। नदी-नालों ने सीमाएं लांघकर सभी पुलों को जलमग्न कर दिया, जिससे शाम चार बजे तक रास्ते बंद रहे।

खुरई मार्ग स्थित कंजी नदी के पुल पर सुबह से दोपहर चार बजे तक पानी रहा। इसी तरह बेतवा का जलस्तर बढऩे से कुरवाई मार्ग स्थित पीराखार नाला लबालब हो गया। इससे दोनों रास्तों पर वाहनों का आवागमन बाधित रहा। इधर, केवटन नदी भी पुल के ऊपर से बहती रही जिससे मंडीबामोरा. देवली. गंजबासोदा मार्ग बंद रहा।
बारिश में निचली बस्तियां हमेशा की तरह जलमग्न हो गई। इस बार कुछ अन्य इलाकों में भी लोगों के घरों में पानी भर गया। नगर के बस स्टैंड से रेलवे स्टेशन रोड पर निकासी नहीं होने कारण यह रास्ता दिनभर नाले की तरह लबालब रहा। बाहरी लोगों मुसीबतों का सामना करना पड़ा।
heavtbarishvid.jpg
वहीं पिपलधार में तीन चार दिन से लगातार बारिश के कारण नदी नाले उफान पर चल रहे है जिससे लोगो का आना जाना नही हो पा रहा। सोमवार की सुबह से लगातार बारिश होती रही, जिससे कई लोगों के कच्चे घर क्षतिग्रस्त हो गए।
लगातार बारिश से सोयाबीन को भी नुकसान हो रहा है। दोपहर 12 बजे से ही सतपाड़ा सराय की नदी पुल पर 3 फीट ऊपर बह रही थी। संजय सागर बांध के गेट खुलने से भी असर पड़ रहा है।
आज की रात कहर की रात होगी!
वहीं दूसरी ओर एक बार फिर मौसम विभाग की ओर से अलर्ट जारी किया गया है। जिसके अनुसार अगले 24 घंटे के लिए मध्यप्रदेश के 18 जिलों को रेड अलर्ट की सूची में डाला गया है। वहीं 20 जिलों को आॅरेंज अलर्ट की सूची में रखा गया है। जबकि बाकि अधिकांश जिलों में चमक व गरज के साथ बौछारों का अंदेशा दर्शाया है।
इधर, जामा मस्जिद पर गिरी बिजली…
वहीं दूसरी ओर मंडीबामोरा में सीहोरा स्थित जामा मस्जिद पर सोमवार शाम बिजली गिर गई। इस हादसे से यहां के बिजली उपकरण जल गए और मस्जिद की दोनों नवनिर्मित मीनारें भी क्षतिग्रस्त हो गईं।
सीहोरा के मन्नी खान, अजीज खान व जफर खान बताया कि शाम करीब 5 बजे अचानक बहुत तेज धमाके की आवाज आई। लोगों ने मस्जिद जाकर देखा तो वहां मीनार क्षतिग्रस्त हो गई थी। मस्जिद की अन्य दीवारों में भी बिजली गिरने से दरारे आ गई है।
मीनार पर लगे बिजली के यंत्र भी खराब हो गए, जिस समय मस्जिद पर बिजली गिरी उस समय मस्जिद की देखरेख करने वाले मोजीद्दीन अंसार खान, आरिफ खान, सगीर खां नमाज अदा कर रहे थे। धमाके की आवाज सुनकर वे बाहर निकले तो उन्हें चारों ओर धुंध नजर आई। वहीं रहवासी भी इस धमाके से घबरा गए।
यहां के लोगों का कहना है यह खैरियत रही कि रहवासी इलाके में बिजली गिरनें के बाद भी जानमाल का नुसान नहीं हुआ। हालांकि मस्जिद को काफी नुकसान हुआ है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो